बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 18 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 18 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 18 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 18 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 18 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 18 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 18 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 18 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 18 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 14 घंटे पहले

अराध्या ने क्यों खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

Blog Image

महानायक अमिताभ बच्चन की पोती अराध्या ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। अराध्या को क्यों कोर्ट का दरवाजा खटकाना पड़ा इसके पीछे की वजह हम बताते हैं, दरअसल ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन बेटी अराध्या को लेकर अपवाहों से खासे नाराज हैं जिसके चलते उन्होने कोर्ट का रुख किया। हुआ यूं कि अराध्या की तबीयत को लेकर एक यूट्यूब टैब्लॉइड ने अफवाहें उड़ाई जिसे देखकर पूरा परिवार खासा नाराज हो गया और उन्होंने सख्त कदम उठाने का फैसला लिया। 

कोर्ट ने क्या कहा..

बच्चन परिवार ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है, उन्होंने यूट्यूब टेबलेट के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही है जिन्होंने आराध्या की हेल्थ को लेकर फर्जी खबर चलाई परिवार ने याचिका में कहा है कि उनकी बेटी माइनर है उनके खिलाफ ऐसी नेगेटिव खबरें परेशान करती हैं। अराध्या बच्चन की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा है कि किसी भी शख्स का खासतौर से बच्चों की छवि को सोशल मीडिया पर नुकसान पहुंचाना एक गंभीर मामला है। इस मामले में कोर्ट ने चेतावनी दी है कि इस तरह की फर्जी खबरें भविष्य में साझा नहीं की जानी चाहिए। कोर्ट ने सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को निर्देश दिया है कि किसी भी हाल में ऐसी जानकारियां लोगों तक ना पहुंचे जो किसी की छवि को नुकसान पहुंचाती हैं। कोर्ट ने ऐसे वीडियो और जानकारी फैलाने पर अंतिम रोक लगा दी है। सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को समन जारी कर तलब किया, कोर्ट ने गूगल और यूट्यूब चैनल को तलब किया और उनसे पूछा कि क्या उन्होंने आईटी नियमों में संशोधन के अनुसार अपनी नीति में बदलाव किया। कोर्ट ने यूट्यूब पर आपत्ति जताते हुए कहा कि हर बच्चे को सम्मान और गरिमा के साथ जीने का अधिकार है और इस तरह की फेक न्यूज़ को रोकना प्लेटफार्म की जिम्मेदारी बनती है। बता दें कि अमिताभ बच्चन की पोती अपने स्वास्थ्य के बारे में फर्जी खबर की रिपोर्टिंग करने के लिए यूट्यूब के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था।

 

अन्य ख़बरें