बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज बरेली में भगवा वाहन पर करेंगे रोड शो, शंखनाद और डमरू बजाकर की जाएगी अगवानी 4 घंटे पहले दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों की 88 सीटों पर मतदान शुरू, सुबह 9 बजे तक त्रिपुरा में सबसे ज्यादा 17% वोटिंग 4 घंटे पहले यूपी में दूसरे चरण के लिए मतदाताओं में उत्‍साह, सुबह 9 बजे तक 11.67% वोट‍िंग 4 घंटे पहले सीएम योगी संभल और बरेली में करेंगे जनसभा, संभल के लोकसभा उम्मीदवार के समर्थन में मांगेगे वोट 4 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 41वें मैच में RCB ने SRH को 35 रनों से हराया, बेंगलुरु ने दर्ज की सीजन की दूसरी जीत 4 घंटे पहले IPL 2024 का 42 वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच आज, शाम 7:30 बजे से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा मैच 4 घंटे पहले यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स (असिस्टेंट कमांडेंट) एग्जामिनेशन 2024 के 506 पदों के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, 14 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 4 घंटे पहले उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में वेटरनरी ऑफिसर के 91 पदों पर निकली भर्ती, 2 मई 2024 है फॉर्म भरने की लास्ट डेट 4 घंटे पहले भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर ने रिसर्च इंवेस्टिगेशन के पदों पर निकाली वैकेंसी, 27 अप्रैल 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 4 घंटे पहले VVPAT से हर वोट सत्यापन की मांग वाली अर्जियां खारिज; बैलट से मतदान से जुड़ी याचिकाएं भी निरस्त 4 घंटे पहले

सीएम योगी से भारतीय उद्यमियों के समूह ने की मुलाकात, यूपी में करेंगे 2950 करोड़ का निवेश

Blog Image

उत्तर प्रदेश के ईज ऑफ डूइंग बिजनेस और ईज ऑफ स्टार्टिंग बिजनेस के अनुकूल माहौल से प्रभावित भारतीय उद्यमियों के एक समूह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिष्टाचार भेंट की. भेंट के दौरान औद्योगिक दल ने उत्तर प्रदेश में विविध सेक्टरों में निवेश की संभावनाओं पर चर्चा की. साथ ही ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 में सहभागिता के लिए उत्साह जताया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने वालों में हीरो साइकिल के सीएमडी पंकज मुंजाल, एवन साइकिल के सीएमडी ओमकार सिंह पाहवा, वैप ग्रुप के सीएमडी एवं सीईओ अमित शर्मा, बायलर ग्रुप के टीआर मिश्रा, सूर्यांश ग्रुप के सुनील सिंह पटेल शामिल थे.

इस दौरान सीएम ने उद्यमियों के निवेश प्रस्तावों पर खुशी जताते हुए निवेशकों की सुरक्षा और आवश्यकताओं को पूरा करने का आश्वासन दिया. साथ ही इन प्रस्तावों के समयबद्ध क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया. सीएम योगी ने कहा कि सरकार 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ में एक ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन कर रही है. प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोतरी के लक्ष्य के साथ हमारा प्रयास है कि राज्य में उपलब्ध असीम व्यावसायिक अवसरों से देश और दुनिया लाभान्वित हो सके. प्रदेश सरकार राज्य में अनेक औद्योगिक परियोजनाओं पर काम कर रही है. औद्योगिक विकास के अनुकूल ईको सिस्टम बनाने की दिशा में सरकार ने अनेक सुधारात्मक कदम उठाए हैं.


बैठक में मुख्यमंत्री जी के समक्ष एवन साइकिल ग्रुप ने 500 करोड़ का, हीरो ग्रुप ने 350 करोड़ का , वैप ग्रुप से 2000 करोड़ का, सूर्यांश ग्रुप ने 100 करोड़ का निवेश करने का प्रस्ताव रखा.

निवेश प्रस्तावों पर हर्ष व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री जी ने निवेशकों की सुरक्षा एवं आवश्यक्ताओं की पूर्ति करने का आश्वासन दिया. साथ ही निवेश प्रस्ताव के समयबद्ध क्रियान्वयन के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया. अटल पूर्वांचल औद्योगिक विकास परिषद के सहयोग से हुई बैठक का उद्देश्य उत्तर प्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करना और उनके लिए सिंगल विंडो के आधार पर सुगमता प्रदान करना था.

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें