बड़ी खबरें

पीएम मोदी की अंबाला में रैली आज, कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह, सुरक्षा के किए गए सख्त इंतजाम 3 घंटे पहले रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 3 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 3 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 3 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 3 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 3 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 3 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 3 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 3 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 3 घंटे पहले

लखनऊ में पहला ट्रेन रेस्टोरेंट जल्द, मिलेंगी बेहतरीन सुविधाएं

Blog Image

अपने खान-पान नजाकत और नफासत के लिए मशहूर नवाबों के शहर  लखनऊ में खुलने जा रहा पहला रेल रेस्टोरेंट जिसमें आप जल्द ही लजीज पकवानों का लुत्फ उठा सकेंगे। लखनऊ में चारबाग रेलवे स्टेशन के बाहर पटरी पर खड़े ट्रेन के डिब्बे में लगभग एक महीने में रेस्टोरेंट बनकर तैयार हो जाएगा। ये लखनऊ का फर्स्ट ट्रेन रेस्टोरेंट होगा जो बेहतर से बेहतर सुविधाओं से लैस होगा। इस रेस्टोरेंट में कई प्रकार के लखनवी लजीज व्यंजन भी उपलब्ध होंगे। 

लखनऊ का पहला ‘रेस्टोरेंट ऑन व्हील’-

रेलवे ने लखनऊ में स्टेशन के बाहर पटरी पर खड़े ट्रेन के डिब्बे में रेस्टोरेंट खोलने की  मंजूरी दे दी थी। अब यह रेस्टोरेंट लगभग एक महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। यह लखनऊ का पहला ट्रेन रेस्टोरेंट होगा जो बेहतर से बेहतर सुविधाओं से लैस होगा। इसमें विभिन्न प्रकार के लजीज व्यंजन उपलब्ध होंगे। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में रेलवे अपने पुराने और इस्तेमाल से बाहर हो चुके डिब्बों को उन लोगों लीज पर दे रहा है जो इसे एक शानदार रेस्टोरेंट का लुक दे सकते हैं। इसी के चलते रेलवे ने एक निजी कंपनी को ‘रेस्टोरेंट आन व्हील’तैयार करने का ठेका दिया है। लखनऊ में चारबाग स्टेशन के बाहर पटरी पर खड़े कोच के भीतर आलीशान रेस्टोरेंट एक महीने में बनकर तैयार हो जाएगा। 

यूपी के कई और स्टेशनों पर खुलेंगे रेस्टोरेंट- 

आपको बता दें कि नागपुर सहित कई बड़े स्टेशनों पर रेस्टोरेंट आन व्हील पहले ही खोले जा चुके हैं। रेलवे की यह योजना अपने इस्तेमाल से बाहर हो चुकी बोगियों के जरिए आय प्राप्त करना है। इस योजना के तहत रेलवे जल्द ही लखनऊ के चारबाग, गोमती नगर सहित सीतापुर के सिधौली, गोरखपुर, वाराणसी जंक्शन, वाराणसी शहर, आगरा कैंट, झांसी  जैसे स्टेशनों पर भी रेल कोच रेस्टोरेंट खोलेगी। फिलहाल एनईआर के बनारस और इज्जतनगर रेलवे स्टेशन पर ‘रेस्टोरेंट ऑन व्हील संचालित हो रहा है। रेलवे के मुताबिक रेस्टोरेंटऑन व्हील्स' के कॉन्सेप्ट को जनता से जबरदस्त रेस्पांस मिल रहा है। 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें