बड़ी खबरें

यूपी में पांचवे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और राहुल गाँधी के भाग्य का होगा फैसला 8 घंटे पहले लखनऊ में मायावती ने डाला वोट, अक्षय, जाह्नवी और फरहान अख्तर भी पहुंचे पोलिंग बूथ, मुंबई में अनिल अंबानी ने किया मतदान 8 घंटे पहले उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग ने सिस्टम एनालिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती, 7 जून तक कर सकतें हैं आवेदन 8 घंटे पहले 10वीं कक्षा के रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं आवेदन 8 घंटे पहले यूपी में पांचवें चरण की 14 सीटों पर वोटिंग खत्म, 55 फीसदी से अधिक हुआ मतदान एक घंटा पहले ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन,भारत सरकार ने की 1 दिन के शोक की घोषणा एक घंटा पहले पांचवें चरण में लखनऊ में शाम 5 बजे तक 49.88% हुआ मतदान, बाराबंकी में सर्वाधिक 64.86 फीसदी वोटिंग एक घंटा पहले यूपी में सबसे कम मतदान लखनऊ में 6 बजे तक सिर्फ 52% वोटिंग, मोहनलालगंज में 62.5% हुआ मतदान 50 मिनट पहले

RCB पर भारी पड़ी लखनऊ की टीम, कैरेबियाई क्रिकेटर निकोलस पूरन ने किया कमाल

Blog Image

लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने IPL 2023 के एक रोमांचक मुकाबले में RCB को एक विकेट से हरा दिया। बेंगलुरु में हुए इस मुकाबले में RCB ने लखनऊ को पहाड़ जैसा 213 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसको लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने चेज कर लिया। यह मुकाबला काफी दिलचल्प तब हो गया जब आखरी ओवर में लखनऊ को जीत के लिए पांच रन बनाने थे। टीम के पास तीन विकेट मौजूद थे। RCB के तरफ से हर्षल पटेल को आखरी ओवर में गेंद थमाया गया और स्ट्राइक पर थे जयदेव उनादकट। पहली गेंद पर उनादकट पर ने एक रन लेकर स्ट्राइक रोटेड कर लिया। जबकि दूसरी गेंद पर मार्क वुड बोल्ड  हो गए। इसके बाद लखनऊ टीम के खेमे में उदासी छा गई। हर्षल पटेल की तीसरी गेंद पर बिश्नोई ने दो और चौथी गेंद पर सिंगल ले लिया। इसके बाद उनादकट आउट हो गए, फिर सबकी सांसे अटक गई। अंतिम गेंद पर आवेश खान स्ट्राइक पर थे, उन्होंने बाय में एक रन लेकर लखनऊ को रोमांचक मुकाबले में जीत दिला दी। 


RCB ने 212 रनों का दिया था लक्ष्य 
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी RCB की शुरुआत काफी धमाकेदार रही। विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने मिलकर पावरप्ले में ही 56 रन बना डाले। इसके बाद रहा-सहा काम मैक्सवेल ने पूरा कर दिया। मैक्सवेल ने सिर्फ 29 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली, जिसमें छह छक्के और तीन चौके शामिल थे। जिसकी बदौलत टीम ने 212 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। 

बेहद सुस्त रही लखनऊ की शुरुआत 
मुकाबले में 213 रनों के टारगेट को चेज करने उतरी लखनऊ टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 23 रनों पर तीन विकेट गिरने के बाद केएल राहुल और मार्कस स्टोइनिस ने टीम को संजीवनी दी। स्टोइनिस ने काफी तेज बैटिंग की और सिर्फ 30 गेंदों पर 65 रन बना दिए। इसके बाद निकोलस पूरन ने 19 गेंदों पर 62 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और टीम को जीत दिलाने में सफल हो गए। आपको बता दें कि इस मुकाबले के बाद लखनऊ सुपर सुपर जायंट्स IPL -2023 की अंक तालिका में नंबर-1 पर आ गई है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें