बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 8 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 7 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 7 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 7 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 7 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 7 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 7 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 7 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 7 घंटे पहले

लखनऊ के इकाना में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका बीच मुकाबला, श्रीलंका ने टॉस जीत किया पहले बैटिंग का फैसला

Blog Image

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका बीच मुकाबला, लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम यानी इकाना में शुरू हो गया है। श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग का फैसला किया है। लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आज ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच विश्व कप का एक महत्वपूर्ण मैच खेला जा रहा है। दोनों टीमें अभी तक विश्व कप में अपनी पहली जीत की तलाश में हैं। ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले दो मैचों में भारत और दक्षिण अफ्रीका से हार का सामना किया है। श्रीलंका ने भी अपने पहले दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान से हार का सामना किया है।

दोनों के लिए निर्णायक होगा मैच-

इस मैच में जीत हासिल करने के लिए दोनों टीमों को अपनी पूरी कोशिश करेंगी। ऑस्ट्रेलिया को अपने बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत दिलाने और तेज गेंदबाजों को विकेट लेने के लिए प्रेरित करने की जरूरत  पड़ेगी श्रीलंका को अपने स्पिनरों को अच्छी गेंदबाजी करने और बल्लेबाजों को दबाव में लाने की जरूरत है। मैच के परिणाम की भविष्यवाणी करना मुश्किल है, लेकिन निश्चित रूप से एक रोमांचक मैच होने की संभावना है।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

ऑस्ट्रेलिया : पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, एडम जम्पा, मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड।

श्रीलंका की टीम-

कुसल मेंडिस (कप्तान, विकेटकीपर), पथुम निसांका, कुसल परेरा, सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असलंका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेल्लालागे, चमिका करुणारत्ने, महीश तीक्षणा, लाहिरू कुमारा और दिलशान मदुशंका।

श्रीलंका के कप्तान शनाका वर्ल्ड कप से बाहर-

श्रीलंका टीम को इस मैच से  पहले बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान दसुन शनाका चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। शनाका को 10 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में चोट लग गई थी। टीम में उनकी जगह ऑलराउंडर  चमिका करुणारत्ने को शामिल किया गया है। 

दोनों टीमों का तीसरा मैच-

आपको बता दें कि दोनों टीमों का इस वर्ल्ड कप में यह तीसरा मैच रहेगा। पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका को अपने शुरूआती दोनों मैच में हार झेलनी पड़ी थी। कंगारू टीम को पहले मैच में भारत और दूसरे में साउथ अफ्रीका ने हाराया था। दूसरी तरफ श्रीलंका को पहले मैच में  न्यूजीलैंड  और दूसरे पाकिस्तान से हार मिली थी इसलिए दोनों के लिए ये मुकाबला बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाला है।

अन्य ख़बरें