बड़ी खबरें

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ बद्रीनाथ धाम के खुले कपाट, 20 हजार से ज्यादा पहुंचे श्रद्धालु 22 घंटे पहले प्लेऑफ में पहुंची KKR, बुमराह बने टॉप विकेट टेकर, IPL 2024 के 60वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराया। 22 घंटे पहले भारतीय वायुसेना ने अग्निवीरवायु के तहत म्यूजिशियन के पदों पर निकाली भर्ती, 5 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 22 घंटे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ धाम में किया दर्शन-पूजन, बाबा काल भैरव का लिया आशीर्वाद 20 घंटे पहले पटना में प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो, एयरपोर्ट से निकला पीएम का काफिला 14 घंटे पहले

श्रमिकों के बच्चों के लिए Lucknow में बनेगा बड़ा Sports Center

Blog Image

यूपी की राजधानी लखनऊ में अब श्रमिकों के बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालय में खेल का एक बड़ा सेंटर बनाने की तैयारी चल रही है। अटल आवासीय विद्यालय में श्रमिकों के बच्चों के लिए बास्केटबॉल, बॉलीबॉल, एथलेटिक्स सहित अन्य कई अंतराष्ट्रीय खेलों का सेंटर बनाया जाएगा। अटल आवासीय विद्यालय को खेल सेंटर के रूप में विकसित करने को लेकर खेल विभाग ने मंडलायुक्त को एक रिपोर्ट सौंपी है। आपको बता दें कि इस दिशा में खेल विभाग बहुत तेजी से काम कर रहा है। अटल आवासीय विद्यालय राज्य के श्रमिकों को मुफ्त शिक्षा मुहैया करने का बड़ा केंद्र है और यह यूपी सरकार के महत्वपूर्ण योजनाओं में से एक है। यूपी के कई इलाकों में इस तरह के विद्यालय बनाए गए है।

अब सरकार की तैयारी है कि यहां पढ़ाई के साथ-साथ खेल का भी उत्तम प्रबंध किया जाए। इसके पीछे सरकार की यह सोच है कि श्रमिकों के बच्चे पढाई के साथ-साथ खेल में बेहतर प्रदर्शन करे। इस विद्यालय में अभी सात तरह के खेलों की सुविधा होगी। जिसमें बास्केटबॉल, क्रिकेट, कबड्डी, बैडमिंटन, वॉलीबाल, खो-खो, फुटबॉल, हैंडबॉल और टेबल टेनिस जैसे खेल शामिल है। इसके लिए इस कैंपस में उपयुक्त जगह भी है। इसको धरातल पर उतारने के लिए काफी तेजी से कार्य किए जा रहे है। बहुत जल्द इस आवासीय कैंपस में खेल सेंटर को विकसित कर दिया जाएगा।  

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें