बड़ी खबरें

यूपी के 29 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, प्रयागराज और अयोध्या में डूबे घाट, सड़क पर हो रहे अंतिम संस्कार, वाराणसी में गंगा का वॉर्निंग लेवल पार 14 घंटे पहले सीएम योगी की अफसरों को सख्त चेतावनी, जन शिकायतों की मिथ्या रिपोर्ट लगाई तो होगी कार्रवाई 14 घंटे पहले यूपी के सरकारी अस्पतालों में मरीजों से सलीके से बात करना सिखा रही सरकार, स्टॉफ को अच्छे बर्ताव की मिलेगी ट्रेनिंग, सीएम के निर्देश पर शुरू हुई पहल 14 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय का 67वां कॉन्वोकेशन आज,1 लाख 6 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिलेगी उपाधि, 198 मेडल से नवाजे जाएंगे मेधावी 14 घंटे पहले एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, 18 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, 85 हजार तक सैलरी 14 घंटे पहले रेलवे में अप्रेंटिस के 4096 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं पास करें तुरंत अप्लाई 14 घंटे पहले एसबीआई में स्पेशलिस्ट कैडर के लिए 1500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 4 अक्तूबर 2024 तक sbi.co.in पर कर सकते हैं आवेदन 14 घंटे पहले

पुलिस भर्ती के अभ्यर्थियों के लिए लखनऊ से चलाई जा रही हैं स्पेशल ट्रेन, सिटी बसों में भी फ्री सुविधा

Blog Image

यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था की है। ये विशेष ट्रेनें 30 और 31 अगस्त को लखनऊ से मुरादाबाद और वाराणसी के बीच चलेंगी, जिससे अभ्यर्थियों को उनके परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में आसानी होगी।

मुरादाबाद और वाराणसी के लिए स्पेशल ट्रेनें-

सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा के अनुसार, ट्रेन नंबर 04269 स्पेशल ट्रेन लखनऊ से रात 8:30 बजे रवाना होगी और सुबह 4:30 बजे मुरादाबाद पहुंचेगी। यह ट्रेन हरदोई, शाहजहांपुर और बरेली में रुकेगी। इसके अलावा, ट्रेन नंबर 04270 स्पेशल ट्रेन लखनऊ से शाम 7:20 बजे रवाना होगी और रात 2:55 बजे वाराणसी पहुंचेगी, जो बाराबंकी, रुदौली, अयोध्या कैंट और जौनपुर स्टेशनों पर रुकेगी। ट्रेन नंबर 04271 भी लखनऊ से रात 8 बजे रवाना होकर रात 2:15 बजे वाराणसी पहुंचेगी

अतिरिक्त डिब्बों की व्यवस्था-

इन सभी स्पेशल ट्रेनों में सामान्य श्रेणी के दो अतिरिक्त डिब्बे जोड़े जाएंगे। इसके अलावा, ट्रेन नंबर 14308 बरेली-प्रयागराज संगम एक्सप्रेस में 29 से 31 अगस्त तक और ट्रेन नंबर 14307 प्रयागराज संगम-बरेली एक्सप्रेस में 1 से 3 सितंबर तक विशेष व्यवस्था की जाएगी।

सिटी और रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा-

अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए रेलवे स्टेशन पर सिटी बसों की भी व्यवस्था की गई है। अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड दिखाकर इन बसों में मुफ्त यात्रा कर सकते हैं। ये बसें शहर के 21 प्रमुख रूटों पर चलेंगी और अभ्यर्थियों को उनके परीक्षा केंद्रों तक पहुंचाने का काम करेंगी।

परीक्षा के दिन और बाद भी मिलेगी बस सुविधा-

आरएम आरके त्रिपाठी के अनुसार, चारबाग, आलमबाग, कैसरबाग और अवध बस स्टेशन से बसें परीक्षा से एक दिन पहले और एक दिन बाद तक अभ्यर्थियों के लिए उपलब्ध रहेंगी। इन बसों में सामान्य के साथ एसी बसों की सुविधा भी दी जाएगी, ताकि अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो।

रोजाना 23 हजार अभ्यर्थी देंगे परीक्षा-

पहले चरण में परीक्षा के दौरान रही खामियों को इस बार दूर किया गया है। दूसरे चरण में होने वाली 30 और -31 अगस्त को रोजाना 22-23 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें