बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के 18 बड़े शहरों में शुरू होंगे स्ट्रीट फूड हब-साप्ताहिक हाट, 15 लाख दुकानदारों को फायदा 18 घंटे पहले चमक उठेंगे यूपी के हाइवे, 40 हजार करोड़ से बनेंगी दो हजार नई सड़कें, गांवों पर फोकस 18 घंटे पहले उत्तर प्रदेश में दो साल में प्राकृतिक खेती से जुड़ेंगे 50 हजार किसान, सभी जिलों में शुरू होगी किसान रजिस्ट्री 18 घंटे पहले रेलवे में 7951 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 30 जुलाई से शुरू होंगे आवेदन, 44 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 18 घंटे पहले CDAC में प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित 135 पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 50 साल, सैलरी 14 लाख तक 18 घंटे पहले ITBP ने कॉन्स्टेबल के पदों पर निकाली भर्ती, 10वीं पास को मौका, 69 हजार से ज्यादा मिलेगा वेतन 18 घंटे पहले काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर क्रैश हुआ विमान, प्लेन में सवार 19 में से 18 की मौत 18 घंटे पहले 'बजट में विपक्ष शासित राज्यों के साथ हुआ भेदभाव', INDIA ब्लॉक के सांसदों का विरोध प्रदर्शन 18 घंटे पहले

सीएम योगी ने वितरित किए लेखपालों को नियुक्ति पत्र, कहा - कुछ लोग अच्छे कार्यों में हमेशा डालते हैं बाधा

Blog Image

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ के लोकभवन में लेखपालों को नियुक्ति पत्र  वितरित किए। 7 हजार 720 लेखपालों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, 2022 की राजस्व विभाग की भर्तियों को अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है।

30 हजार से ज्यादा लेखपालों की नियुक्ति-

उन्होंने कहा कि कुछ लोग हमेशा अच्छे कार्यों में बाधा डालने और गुमराह करने का प्रयास करते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में भी उन्होंने अड़चने पैदा कीं, लेकिन अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने सुप्रीम कोर्ट तक का रास्ता अपनाया और अंततः आज यह नियुक्ति पत्र वितरित किया जा रहा है। इस प्रक्रिया के संपन्न होते ही प्रदेश में 30 हजार 837 लेखपालों की नियुक्ति पूरी हो जाएगी। 

युवाओं की योग्यता के अनुसार हो रही हैं भर्तियां-

सीएम योगी ने कहा कि सरकार पिछले 7 वर्षों से निष्पक्ष रूप से नियुक्ति प्रक्रिया चला रही है, जिससे 6 लाख से अधिक युवा प्रदेश की उन्नति में योगदान दे रहे हैं। पुलिस विभाग ने अकेले 1 लाख 55 हजार युवाओं की भर्ती की है। अब बिना किसी भेदभाव और आरक्षण नियमों का पालन करते हुए, युवाओं को उनकी योग्यता के आधार पर भर्ती किया जा रहा है।

निष्पक्षता के कारण युवाओं का बढ़ा भरोसा-

सीएम योगी ने कहा कि साल 2017 से पहले प्रदेश की भर्ती प्रक्रिया में कई समस्याएं थीं, लेकिन अब निष्पक्षता के साथ युवाओं में विश्वास बढ़ा है। पहले एक परिवार जिले बांट लेता था और वसूली के लिए चाचा-भतीजे निकलते थे। अब, नियुक्ति प्रक्रिया में निष्पक्षता के कारण युवाओं का भरोसा बढ़ा है, जो हमारी ताकत है। आज, जब प्रदेश का युवा बाहर जाता है, तो उसका सम्मान होता है और लोग समझ गए हैं कि यह नया उत्तर प्रदेश है, जहां नए युवा हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें