बड़ी खबरें

भर्तृहरि महताब बने प्रोटेम स्पीकर, राष्ट्रपति ने दिलाई शपथ 19 घंटे पहले नीट विवाद में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, दोषियों पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग 19 घंटे पहले लखनऊ में UPSRTC मुख्यालय के बाहर मृतक आश्रितों का नौकरी की मांग पर धरना, 'नियुक्ति दो या जहर दे दो' का लिखा स्लोगन 19 घंटे पहले लखनऊ में 33 विभूतियों समेत 66 मेधावी सम्मानित, क्षत्रिय लोक सेवक परिवार ने हल्दीघाटी मनाया विजयोत्सव 19 घंटे पहले वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे पहले सेमीफाइनल में बनाई जगह, अमेरिका को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया 19 घंटे पहले संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट (SGPGI) लखनऊ में 419 वैकेंसी, 25 जून 2024 है लास्ट डेट, 40 वर्ष तक के उम्मीदवारों को मिलेगा मौका 19 घंटे पहले हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के 805 पदों पर निकाली भर्ती, 12 जुलाई 2024 है आवेदन करने की लास्ट डेट 19 घंटे पहले CBSE ने रीजनल डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती, एज लिमिट 56 वर्ष, सैलरी 65 हजार से ज्यादा 19 घंटे पहले मोदी ने सांसद पद की ली शपथ, 18वीं लोकसभा का पहला संसद सत्र शुरू 19 घंटे पहले सुप्रीम कोर्ट का केजरीवाल को तत्काल राहत देने से इनकार, 26 जून को होगी अगली सुनवाई 16 घंटे पहले

यूपी के 75 जिलों से दिल्ली के लिए चलेंगी 93 राजधानी बसें, कल सीएम करेंगे रवाना

Blog Image

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम अब अपने राजधानी एक्सप्रेस बसों (Rajdhani express) का दायरा बढ़ा रहा है। राजधानी एक्सप्रेस बसों की डिमांड को देखते हुए परिवहन निगम अपनी राजधानी एक्सप्रेस बसों में बढ़ोतरी कर रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ 93 राजधानी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। मुख्यमंत्री 2 जून को कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास से इन बसों के रवाना करने के साथ-साथ विभिन्न जिलों में बने नए डिपो का भी उद्घाटन करेंगे।

दिल्ली के लिए सभी जिलों से चलेंगी बसें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और परिवहन विभाग (Transport department Uttar Pradesh) की सोच है कि यूपी के तमाम जिलों को देश की राजधानी से जोड़ा जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए परिवहन विभाग 93 नई राजधानी बसों को चलाने जा रही है। आपको बता दें कि राजधानी एक्सप्रेस बसों का किराया सामान्य बसों से थोड़ा महंगा होता है। इन बसों के संचालन से ग्रामीण इलाकों के लोगों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचने में काफी सुविधा होगी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें