बड़ी खबरें

ग्लोबल ट्रेड रिसर्च इनिशिएटिव (जीटीआरआई) का सुझाव, घरेलू ईवी कंपनियों को अपने दम पर बढ़ने दे भारत, नई ऊंचाई पर है विदेशी मुद्रा भंडार 19 घंटे पहले अब टीकाकरण की मिलेगी ऑनलाइन जानकारी, गर्भवती महिलाओं-नवजातों के लिए इसी महीने शुरू होगा यूविन पोर्टल 19 घंटे पहले यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा की आंसर सीट को लेकर आया अपडेट, उत्तरों पर आपत्ति होने पर दर्ज कर सकते हैं शिकायत 19 घंटे पहले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में ऊर्जा सेक्टर में निवेशकों को करेंगे आकर्षित, इसी महीने होंगे दो बड़े आयोजन 19 घंटे पहले लखनऊ में आज दोपहर बाद बारिश की संभावना, 24 घंटे में 5.6 MM हुई बरसात 19 घंटे पहले पैरालंपिक शॉटपुट F57 में होकाटो सीमा ने जीता कांस्य पदक, भारत की झोली में पेरिस से आए अब तक 27 मेडल 19 घंटे पहले एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड (AIESL) सिक्योरिटी में ऑफिसर, सुपरवाइजर की निकली वैकेंसी, 24 सितंबर 2024 है आवेदन करने की लास्ट डेट 19 घंटे पहले एसएससी सीएचएसएल 2024 टियर-1 परीक्षा के परिणाम जारी, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं रिजल्ट 19 घंटे पहले

भारत के बाइकर्स को राइडिंग कराएंगी ये तीन एडवेंचर बाइक्स, जल्द होंगी लॉन्च

Blog Image

भारत का दोपहिया वाहन बाजार हमेशा से ही रोमांचक रहा है और यहां की सड़कों पर हर प्रकार की बाइक देखने को मिलती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगले कुछ महीनों में तीन एडवेंचर बाइक्‍स को भारतीय बाजार में लाने की तैयारी की जा रही है। जिनमें Triumph, KTM और Hero जैसी प्रमुख कंपनियां शामिल हैं। आइए जानते हैं इन बाइक्स के बारे में विस्तार से।

Triumph Tiger 400-

Triumph की Tiger 400 एक बहुप्रतीक्षित एडवेंचर बाइक है, जो भारतीय बाजार में जल्द ही दस्तक देने वाली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटिश दो पहिया वाहन निर्माता Triumph की ओर से Tiger 400 को Adventure Bike के तौर पर भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। इसमें 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। Tiger 400 में TFT डिस्प्ले, LED लाइट्स, ट्रैक्शन कंट्रोल और तीन राइडिंग मोड्स जैसी सुविधाएं होंगी। इसका डिज़ाइन और फीचर्स इसे एक प्रीमियम एडवेंचर बाइक बनाते हैं, जो लॉन्ग राइड्स और ऑफ-रोडिंग के लिए परफेक्ट है। कंपनी इस बाइक को भी Bajaj के साथ मिलकर ला सकती है। इससे पहले भी दोनों कंपनियों ने साझेदारी में Speed 400 और Scrambler 400x को लॉन्‍च किया था।

KTM 390 Adventure New Gen-

KTM की 390 Adventure पहले ही भारतीय बाजार में अपनी पहचान बना चुकी है, लेकिन अब इसका नया मॉडल लॉन्च होने जा रहा है। नई KTM 390 Adventure में 373cc का सिंगल-सिलिंडर इंजन होगा, जो 43 bhp की पावर और 37 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। इसमें स्लिपर क्लच, क्विकशिफ्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और एडजस्टेबल सस्पेंशन जैसी उन्नत तकनीक शामिल होगी। इसका नया वर्जन अधिक मजबूती और स्टाइल के साथ आएगा, जो युवा राइडर्स को आकर्षित करेगा। जानकारी के मुताबिक इसका नवंबर के आस-पास वर्ल्‍ड प्रीमियर किया जाएगा और फिर अगले साल की शुरूआत में ही इसे लॉन्‍च कर दिया जाएगा।

Hero Xpulse 400-

भारतीय दो पहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प भारतीय बाजार के लिए अपनी नई Xpulse 400 को पेश करने जा रही है। इसमें 420 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। Xpulse 400 में नयी और उन्नत तकनीक के साथ ऑफ-रोडिंग और लंबी यात्रा के लिए बेहतर अनुभव मिलेगा। इसके डिज़ाइन में कंपनी ने आधुनिकता और क्लासिक लुक को बरकरार रखा है, जिससे यह बाइक हर प्रकार के राइडर्स के लिए उपयुक्त होगी। हांलाकि अभी किसी भी कंपनी की ओर से इन बाइक्‍स को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इनको अगले कुछ महीनों के दौरान भारतीय बाजार में लाया जा सकता है।

एडवेंचर बाइक मार्केट को मिलेगा उत्साह

इन तीनों बाइक्स के लॉन्च से भारतीय एडवेंचर बाइक मार्केट को नया उत्साह मिलेगा। Triumph Tiger 400 की प्रीमियम क्वालिटी, KTM 390 Adventure की तकनीकी उन्नति और Hero Xpulse 400 की मजबूती व आकर्षक डिज़ाइन सभी बाइक्स को विशेष बनाती हैं। ये बाइक्स उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प होंगी जो एडवेंचर और लॉन्ग राइडिंग का आनंद लेना चाहते हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें