बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 18 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 18 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 18 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 18 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 18 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 17 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 15 घंटे पहले

PVR INOX ने भारत में एकमात्र स्टैंडअलोन आईमैक्स थिएटर लॉन्च किया

Blog Image

भारत के सबसे बड़े और सबसे प्रीमियम सिनेमा प्रदर्शक पीवीआर आईनॉक्स ने भारत का एकमात्र स्टैंडअलोन आईमैक्स थिएटर लॉन्च किया है। यह थिएटर दिल्ली के वसंत विहार में बसंत लोक कॉम्प्लेक्स के प्रतिष्ठित प्रिया सिनेमा में बनाया गया है। आपको बता दें कि प्रिया सिनेमा PVR का राष्ट्रीय राजधानी में खोले गए पहले थियटरों में से एक है। अब इस थिएटर को ट्रांसफॉर्म और अपग्रेड करके क्रिस्टल क्लियर विजिबिलिटी के लिए 4K आईमैक्स लेजर प्रोजेक्शन, आईमैक्स प्रिसिजन साउंड, आईमैक्स इमर्सिव स्क्रीन की सुविधा से लैस किया गया है। इस थिएटर में एक सिंगल स्क्रीन और 316 सीटों की व्यवस्था की। इसके टिकट के प्राइस 400 से 1 हजार तक बताये जा रहे हैं।  इस साल कम्पनी की ओर से भारत में चार से छह आईमैक्स स्क्रीन खोलने के दावें किये जा रहे हैं।

आपको बता दें कि लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस स्टैंडअलोन थिएटर एक ऐसा मूवी थिएटर होता है जो वास्तव में एक ट्रेडिशनल थियेटरों से बेहतर सिनेमाई अनुभव देता  है। इन थिएटरों में आमतौर पर पारंपरिक मूवी थिएटरों की तुलना में बड़ी स्क्रीन, बेहतर साउंड सिस्टम और अधिक आरामदायक बैठने की व्यवस्था होती है। इसके साथ ही इनमे विशेष सुविधाएं भी  दी जा सकती हैं। इसी तरह से लेटेस्ट टेक्नोलॉजी वाला स्टैंडअलोन थिएटर का और उदाहरण न्यूयॉर्क का एएमसी एम्पायर 25 का डॉल्बी सिनेमा भी है। इस थिएटर में डॉल्बी विजन लेजर प्रोजेक्शन और डॉल्बी एटमॉस साउंड टेक्नोलॉजी का यूज किया गया है। इसके अलावा थिएटर में कप होल्डर और फुटरेस्ट के साथ रिक्लाइनिंग सीटें भी हैं। साथ इस सिनमा में आपकी सीट पर फ़ूड और ड्रिंक्स सर्व किये जाते हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें