बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 7 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 7 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 7 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 7 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 7 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 7 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 7 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 7 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 7 घंटे पहले

ग्रीनेस्ट इलेक्ट्रिक SUV वोल्वो EX30,7 जून को होगी लॉन्च

Blog Image

इलेक्ट्रिक गाड़ी के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है। स्वीडिश लग्जरी ऑटोमेकर कंपनी वोल्वो अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV EX30 को 7  जून को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर सकती है।  कंपनी ने ऑफिशियल वेबसाइट और यूट्यूब चैनल के जरिए इसकी जानकारी दी है। कंपनी ने वोल्वो EX30 को टीज करते हुए ग्लोबल लॉन्च डेट के बारे में जानकारी दी है। हालांकि अभी भारत में इसके लॉन्च के बारे में कंपनी ने ऑफिशियल तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वोल्वो EX30 ग्रीनेस्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी जो एनवायरनमेंट के लिए सबसे सेफ होगी।  

इलेक्ट्रिक SUV EX30 का डिजाइन- 
वोल्वो EX30 के डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने वोल्वो EX30 को एक छोटे वीडियो के जरिए टीज किया है जिसके मुताबकि वोल्वो में सिग्नेचर थोस के हैमर एलइडी हैडलाइट्स और स्लीक फ्रंट प्रोफाइल विद वर्टिकल ओरिएंटेड एलईडी टेल लाइट्स देखने को मिल सकता है। हालांकि कंपनी के जारी किए गए टीचर से एसयूवी के डिजाइन के बारे में ज्यादा जानकारी के बारे में  खुलासा नहीं हो पा रहा है। 

सिंगल चार्ज में 480 किलोमीटर की रेंज-
मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इस कंपैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी को दो अलग-अलग बैटरी ऑप्शन के साथ पेश कर सकती है। entry-level मॉडल में 51 Kwh की बैटरी पैक और हाई एंड वेरिएंट में और अधिक पावरफुल 69 Kwh का बैटरी पैक देखने को मिल सकता है। हाई एंड वेरिएंट की SUV एक बार फुल चार्ज होने पर 480 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है। इसके साथ ही कंपनी वोल्वो EX30 में फाइव सीटर प्रीमियम केबिन दे सकती है। साथ ही इसमें डैशबोर्ड वेंटिलेटेड सीट्स, गियर, एसी के साथ मल्टी क्लाइमेट कंट्रोल मल्टीफंक्शन दे सकती है। इसके अलावा ड्राइवर और पैसेंजर की सेफ्टी के लिए कई और असिस्टेंट सिस्टम दिया जा सकता है। इस SUV की शुरुआती कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 40 लाख हो सकती है। ये लग्जरी SUV 2024 में बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें