बड़ी खबरें

एस्ट्राजेनेका ने दुनियाभर से कोरोना वैक्सीन मंगाई वापस, वैक्सीन की सुरक्षा को लेकर उठे थे सवाल 2 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 93 सीटों पर 64.58 फीसदी मतदान, असम में सबसे ज्यादा 81.71 फीसदी हुई वोटिंग 2 घंटे पहले उत्तराखंड में 10 मई से चारधाम यात्रा गंगोत्री और यमुनोत्री के खुलेंगे कपाट, आज से हरिद्वार-ऋषिकेश काउंटर पर ऑफलाइन पंजीकरण शुरू 2 घंटे पहले मायावती ने भतीजे आकाश आनंद से छीना उत्तराधिकार, नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से भी हटाया 2 घंटे पहले ज्ञानवापी के कूप में काशीविश्वनाथ-शिवलिंग के दावे पर सुनवाई आज, मुस्लिम पक्ष आज दाखिल करेगा जवाब 2 घंटे पहले सीएम योगी का 3 लोकसभा क्षेत्रों में दौरा आज, कानपुर, एटा और शाहजहांपुर में करेंगे चुनाव प्रचार 2 घंटे पहले प्रधानमंत्री मोदी 14 मई को वाराणसी लोकसभा सीट से करेंगे नामांकन, नामांकन से पहले 13 मई को वाराणसी में रोड शो 2 घंटे पहले अमित शाह का यूपी दौरा आज, लखीमपुर खीरी, हरदोई और कन्नौज में करेंगे जनसभा 2 घंटे पहले प्रियंका रायबरेली के बछरावां से करेंगी चुनाव प्रचार की शुरुआत, राहुल गांधी के लिए करेंगी जनसभाएं 2 घंटे पहले

यूपी के 75 जिलों से दिल्ली के लिए चलेंगी 93 राजधानी बसें, कल सीएम करेंगे रवाना

Blog Image

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम अब अपने राजधानी एक्सप्रेस बसों (Rajdhani express) का दायरा बढ़ा रहा है। राजधानी एक्सप्रेस बसों की डिमांड को देखते हुए परिवहन निगम अपनी राजधानी एक्सप्रेस बसों में बढ़ोतरी कर रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ 93 राजधानी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। मुख्यमंत्री 2 जून को कालिदास मार्ग स्थित अपने आवास से इन बसों के रवाना करने के साथ-साथ विभिन्न जिलों में बने नए डिपो का भी उद्घाटन करेंगे।

दिल्ली के लिए सभी जिलों से चलेंगी बसें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और परिवहन विभाग (Transport department Uttar Pradesh) की सोच है कि यूपी के तमाम जिलों को देश की राजधानी से जोड़ा जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए परिवहन विभाग 93 नई राजधानी बसों को चलाने जा रही है। आपको बता दें कि राजधानी एक्सप्रेस बसों का किराया सामान्य बसों से थोड़ा महंगा होता है। इन बसों के संचालन से ग्रामीण इलाकों के लोगों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचने में काफी सुविधा होगी।

अन्य ख़बरें