बड़ी खबरें

रामलीला मैदान में कांग्रेस की बड़ी रैली आज, लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में राहुल गांधी की पहली जनसभा 7 घंटे पहले पांचवें चरण के लिए आज शाम थम जाएगा चुनाव प्रचार, यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर 20 मई को होगा मतदान 7 घंटे पहले डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ (AKTU) के स्टूडेंट बनेंगे आर्टिशियल इंटेलिजेंस एक्सपर्ट, एआई फंडामेंटल्स की दी जाएगी ट्रेनिंग 7 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी की दांव पर लगी प्रतिष्ठा, लखनऊ पूर्व विधानसभा उप चुनाव के लिए भी मैदान में 4 प्रत्याशी 7 घंटे पहले IPL 2024 में प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई लखनऊ, चौथे स्थान के लिए चेन्नई और आरसीबी में जंग 7 घंटे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज होगा 68वां मुकाबला, बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 7 घंटे पहले दुनिया की टॉप 2 हजार यूनिवर्सिटीज में 64 इंडियन इंस्टीट्यूट्स शामिल, पहले नंबर पर IIM-A, टॉप 10 में हैं 4 IITs 7 घंटे पहले मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन में 108 पदों पर निकली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 56 साल है एज लिमिट 7 घंटे पहले बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर सहित अन्य पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार ऑफिसियल वेबसाइट vasantakfi.ac.in पर 7 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 7 घंटे पहले भीषण लू की चपेट में उत्तर भारत; राजस्थान-दिल्ली समेत इन राज्यों में प्रचंड गर्मी की अलर्ट 3 घंटे पहले

दिल्ली के राजपथ जैसा होगा अयोध्या का रामपथ

Blog Image

भगवान राम की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के साथ ही पूरी अयोध्या का सजाया-संवारा जा रहा है। अयोध्या की भव्यता  को लौटने के लिए योगी सरकार प्रयासरत है। इसी के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि अगले 4-6 महीनों में अयोध्या का रामपथ दिल्ली के राजपथ जैसा दिखने लगेगा। उन्होंने कहा कि अयोध्या के विकास की गैरवगाथा लगातार आगे बढ़ रही है। इसी कड़ी में अयोध्या और सूर्यकुंड की तर्ज पर भरतकुंड को पर्यटन स्थली के रुप में विकसित किया जाएगा। इस समय अयोध्या को छोड़कर देश का कोई भी ऐसा शहर नहीं है जहां एक साथ 32 हजार करोड़ की परियोजनाओं पर काम चल रहा हो। सीएम योगी ने इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया। उन्होंने कहा कि उनक 9 साल के सफल कार्यों ने देश को विश्व पटल पर अमिट पहचान दिलाई है। इसके साथ ही योगी ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सभी को जुटने का मंत्र दिया है।

श्रीराम जन्मभूमि के लिए बनेगा भक्तिमार्ग-

योगी ने अपने अयोध्या दौरे पर भरत की तपोस्थली पर जनसभा को संबोधित करते हुए ये बाते कहीं। इस दौरान उन्होंने अयोध्या लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए करीब 2 हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होने कहा बहुत जल्द अयोध्या के सड़कें दिल्ली जैसी नजर आएंगी। हमने इनका राम रामपथ रखा है जो दिल्ली के राजपथ जैसी लगेंगी। उन्होंने बताया कि हनुमान गढ़ी के पीछे सुग्रीव किला के पास से श्रीराम जन्मभूमि के लिए शानदार भक्तिमार्ग बनने जा रहा है। सीएम योगी ने बताया कि पंचकोसी, 14 कोसी, चौरासी कोसी, नया बाईपास रिंग रोड, फ्लाईओवर बन रहे हैं। इसके साथ ही चिकित्सालयों, शिक्षा केंद्रों के विकास को बढ़ावा दिया जा रहा है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें