बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 22 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 22 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 22 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 22 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 22 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 21 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 19 घंटे पहले

डिफेंडिंग चैंपियन से भिड़ेगी सनराइजर्स हैदराबाद, दोनों के बीच होगी कांटे की टक्कर

Blog Image

आईपीएल 2024 के इस सीजन में मैच दर मैच रोमांच बढ़ता जा  रहा  है। आज 18वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शानदार टक्कर होगी। यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। आज खेले जाने वाले इस मुकाबले पर हर किसी की नजरे हैं। वहीं कल 17वां मैच गुजरात टाइटंस और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच में पंजाब किंग्स ने गुजरात की टीम को 3 विकेट से हरा कर शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ पंजाब इस सीज़न 200 रनों का टागरेट चेज करने वाली पहली टीम बन गई है।

दोनों के बीच होगी कांटे की टक्कर-

सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स  को अपने आखिरी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है, ऐसे में दोनों के बीच जीत के लिए कांटे की टक्कर होने की पूरी उम्मीद है।  पैट कमिंस की अगुवाई वाली हैदराबाद ने आईपीएल 2024 में अपने शुरुआती तीन मैचों में से एक जीता है।

SRH ने बनाया हाईएस्ट स्कोर-

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आईपीएल के इतिहास का हाईएस्ट स्कोर बना चुकी है। बल्लेबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने तीन में से दो मैच हार चुकी है।

चेन्नई के नए कप्तान का प्रदर्शन-

चेन्नई के नए कप्तान रुतुराज गायकवाड़ अभी तक आईपीएल 2024 में कुछ खास तो नहीं कर सके हैं। और तीन पारियों में महज 62 रन बनाए हैं। उन्होंने पिछले मैच में दिल्ली के खिलाफ सिर्फ एक रन बनाया था, लेकिन पिछले कुछ सालों से वह अपनी टीम के लिए बेस्ट बल्लेबाज रहे हैं।

क्या है पिच रिपोर्ट ?

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में बीते कुछ वक़्त से बैटिंग विकेट देखने को मिल रहे हैं। ऐसे में चेन्नई और हैदराबाद के बीच हमें एक हाई स्कोरिंग मुकाबला देखने को मिल सकता है। इसी मैदान पर मुंबई के खिलाफ खेलते हुए हैदराबाद ने आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा टोटल बनाया था, जो 277 रनों का था। जवाब में मुंबई की टीम 20 ओवर में 246/5 पहुंच गई थी। अब चेन्नई और हैदराबाद के बीच मैच में भी बैटिंग पिच देखने को मिल सकती है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन:

सनराइजर्स हैदराबाद 

पैट कमिंस (कप्तान), मयंक अग्रवाल, ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट।

चेन्नई सुपर किंग्स 

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, रवींद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, महीश तीक्षणा।

अन्य ख़बरें