बड़ी खबरें

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, संजू सैमसन-ऋषभ पंत को मिला मौका एक दिन पहले दिल्ली-NCR के 10 स्कूलों में ई-मेल से भेजी गई बम रखे होने की धमकी, स्कूलों को खाली कराकर मामले की जाँच शुरू 20 घंटे पहले आज रामलला के दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, सरयू पूजन और हनुमान आरती में भी होंगी शामिल 20 घंटे पहले उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी आज अयोध्या में करेंगे रोड शो, अयोध्या से भाजपा सांसद लल्लू सिंह के पक्ष में मांगेंगे वोट 20 घंटे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का यूपी दौरा आज, बदायूं और आगरा में जनसभा को करेंगे संबोधित 20 घंटे पहले आज अमेठी-रायबरेली सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है कांग्रेस, राहुल और प्रियंका गांधी के नाम को लेकर चर्चा तेज 20 घंटे पहले सीएम योगी का महाराष्ट्र दौरा आज, महाराष्ट्र की सोलापुर, सांगली और हातकणंगले में करेंगे जनसभा 20 घंटे पहले बरेली सेंट्रल जेल से पूर्व सांसद धनंजय सिंह हुए रिहा, रिहा होने के बाद कहा- मुझे फर्जी मुकदमे में हुई थी सजा 20 घंटे पहले कानपुर में शिक्षक भर्ती घोटाले में 2 पर एक्शन, अपर शिक्षा निदेशक और संयुक्त शिक्षा निदेशक ने एक-एक बाबू को किया निलंबित 20 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद पर हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई, एक और वाद हुआ दायर 20 घंटे पहले IPL 2024 के 48वें मैच में LSG की हुई जीत, लखनऊ सुपरजाइंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया 20 घंटे पहले

वानखेड़े की पिच पर RCB से भिड़ेगी मुंबई, कोहली और बुमराह के बीच होगी रोमांचक टक्कर

Blog Image

आईपीएल 2024 के17वें सीजन का 25वां मुकाबला आज 11 अप्रैल को 5 बार की चैंपियन रही मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) के बीच खेला जाएगा। यह मैच एमआई के होम ग्राउंड वानखेड़े स्टेडियम में होगा। मुंबई इंडियंस अपना पिछला मैच जीतकर आ रही है। वहीं आरसीबी को पिछले मैच में हार मिली थी। कल खेले गए 24वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने तीन विकेट से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत हासिल की। गुजरात ने आईपीएल के इस सीजन में अपनी तीसरी जीत दर्ज की है। जबकि राजस्थान को पहली हार का सामना उनके होम ग्राउंड पर करना पड़ा।

हार्दिक पांड्या की होगी कड़ी परीक्षा-

आज खेले जाने वाले इस मैच में भारतीय टीम के दो अहम खिलाड़ी विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के बीच रोचक जंग देखने मिलेगी। वहीं, लगातार कप्तानी के मामले में आलोचनाओं का सामना कर रहे हार्दिक पांड्या और फाफ डुप्लेसिस की भी कड़ी परीक्षा होगी। आइए जानते हैं मैच से पहले दोनों टीमों के बीच कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड और क्या है संभावित प्लेइंग इलेवन।

दोनों टीमों का कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड ?

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) और मुंबई इंडियंस (एमआई) की टीम का आईपीएल में अब तक 32 बार आमना-सामना हुआ है। इस दौरान मुंबई इंडियंस का ही पलड़ा भारी रहा है। मुंबई ने 32 में से 18 मुकाबलों में जीत हासिल की है। वहीं, 14 मैचों में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जीत मिली है। मुंबई की टीम का पलड़ा एक बार फिर आरसीबी पर भारी पड़ सकता है क्योंकि होम ग्राउंड पर खेलना उनके लिए सकारात्मक साबित हो सकता है।

क्या कहती है वानखेड़े पिच रिपोर्ट?

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बैटिंग फ्रेंडली होती है। यहां पर बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है। अच्छा उछाल होने की वजह से गेंद सही तरीके से बैट पर आती है। गेंदबाज मुंबई में अक्सर संघर्ष करते हुए नजर आते हैं। इसके अलावा मैदान छोटा होने की वजह से खूब चौके-छक्के भी देखने को मिलते हैं। हालाँकि तेज गेंदबाजों को शुरुआत में स्विंग भी मिलती है और वे इसका फायदा उठा सकते हैं। मुकाबला रात में खेला जाने वाला है इसलिए डिउ का भी असर देखने को मिल सकता है।

कोहली और बुमराह की टक्कर-

आरसीबी के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में शतक भी जड़ा था। कोहली आरसीबी के लिए ओपनिंग करने आते हैं, जबकि आमतौर पर बुमराह नई गेंद से मुंबई के लिए शुरुआत करते हैं। दोनों टीमों के बीच इस मैच में कोहली और बुमराह पर एक बार फिर सभी की नजरें होंगी। ऐसे में कोहली और बुमराह जब भी आमने-सामने होते हैं तो दोनों के बीच एक दिलचस्प मुकाबला देखने मिलता है। आंकड़ों को देखें तो कोहली बुमराह के खिलाफ 152.17 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं। वहीं, बुमराह ने भी कोहली को आईपीएल में चार बार अपना शिकार बनाया है। यह देखना दिलचस्प रहेगा कि कौन किस पर भारी पड़ता है। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंसः 

हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएट्जे, जसप्रीत बुमराह।

आरसीबीः 
फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सौरव चौहान, रीस टॉप्ले, महिपाल लोमरोर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल। 

 

अन्य ख़बरें