बड़ी खबरें

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, संजू सैमसन-ऋषभ पंत को मिला मौका एक दिन पहले दिल्ली-NCR के 10 स्कूलों में ई-मेल से भेजी गई बम रखे होने की धमकी, स्कूलों को खाली कराकर मामले की जाँच शुरू 14 घंटे पहले आज रामलला के दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, सरयू पूजन और हनुमान आरती में भी होंगी शामिल 14 घंटे पहले उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी आज अयोध्या में करेंगे रोड शो, अयोध्या से भाजपा सांसद लल्लू सिंह के पक्ष में मांगेंगे वोट 14 घंटे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का यूपी दौरा आज, बदायूं और आगरा में जनसभा को करेंगे संबोधित 14 घंटे पहले आज अमेठी-रायबरेली सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है कांग्रेस, राहुल और प्रियंका गांधी के नाम को लेकर चर्चा तेज 14 घंटे पहले सीएम योगी का महाराष्ट्र दौरा आज, महाराष्ट्र की सोलापुर, सांगली और हातकणंगले में करेंगे जनसभा 14 घंटे पहले बरेली सेंट्रल जेल से पूर्व सांसद धनंजय सिंह हुए रिहा, रिहा होने के बाद कहा- मुझे फर्जी मुकदमे में हुई थी सजा 14 घंटे पहले कानपुर में शिक्षक भर्ती घोटाले में 2 पर एक्शन, अपर शिक्षा निदेशक और संयुक्त शिक्षा निदेशक ने एक-एक बाबू को किया निलंबित 14 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद पर हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई, एक और वाद हुआ दायर 14 घंटे पहले IPL 2024 के 48वें मैच में LSG की हुई जीत, लखनऊ सुपरजाइंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया 14 घंटे पहले

होम ग्राउंड पर पंजाब के शेरों की मुंबई से होगी भिड़ंत, क्या मुंबई आज प्वाइंट्स टेबल में बदलेगी पोजिशन

Blog Image

आईपीएल 2024 के 32 मुकाबले खेले जा चुके हैं जो एक से बढ़कर एक हुए  और आज इस सीजन का 33वां मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच ये रोमांचक मुकाबला मोहाली के मुल्लांपुर स्थित महाराजा यादवेंद्र  सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। पंजाब की टीम ने 6 मैचों में से 2 मैच जीते हैं और वह प्वाइंट्स टेबल पर 8वें स्थान पर है। वहीं मुंबई की टीम 6 मैचों में से 2 मैच जीतकर अंक तालिका में 9वें पायदान पर है। आज का यह मुकाबला दोनों ही टीमो के लिए अहम होने वाला है।

शुभमन गिल की कप्तानी में खेल रही गुजरात टाइटंस कल यानी बुधवार को आईपीएल के 32वें मुकाबले में  दिल्ली के सामने महज 89 रन पर ऑल आउट हो गई। यह आईपीएल 2024 में किसी भी टीम का सबसे छोटा स्कोर है। ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 90 रन बनाने में कोई परेशानी नहीं हुई। टीम ने  67 गेंद बाकी रहते 6 विकेट से जीत दर्ज कर ली। आईपीएल 2024 में हर दिन रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। टीमों के बीच कांटे की टक्कर देख फैंस काफी  एन्जॉय कर रहे हैं। अब बात करते हैं आज के मैच की पिच रिपोर्ट के बारे में..

क्या कहती है पिच रिपोर्ट ?

IPL में चौथी बार मोहाली के नए स्टेडियम में मैच खेला जाना है। इससे पहले इस पिच पर पहला मैच पंजाब किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच, दूसरा मैच पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद और तीसरा मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था। देश के सबसे तेज पिचों में से एक मोहाली के मुल्लांपुर का महाराजा यादवेंद्र सिंह क्रिकेट स्टेडियम माना जाता है। यहां तेज गेंद (बॉल पेस) और बाउंस के साथ आती है. तेज गेंदबाज, जो डेक पर जोरदार प्रहार करते हैं, खेल के अंतिम दो चरणों में बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। धीमी गेंदें थोड़ी देर टिकेंगी, जिससे बल्लेबाजों के लिए रन बनाना मुश्किल हो जाएगा।

PBKS और मुंबई  के बीच हेड टू हेड-

मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स ने एक- दूसरे के खिलाफ अब तक 31 मैच खेले हैं. पंजाब ने 15 और MI ने 16 मैच  अपने नाम किए हैं. मुंबई के खिलाफ पंजाब का हाई स्कोर 230 है। जबकि पीबीकेएस के खिलाफ एमआई का हाईस्कोर 223 है।

MI और की संभावित प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस:

रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), डेवाल्ड ब्रेविस,  ईशान किशन, पीयूष चावला, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह, टिम डेविड, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, विष्णु विनोद, अंशुल कंबोज, शिवालिक शर्मा,  मोहम्मद नबी, गेराल्ड कोएत्जी, क्वेना मफाका, शम्स मुलानी, तिलक वर्मा, नुवान तुषारा,रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नमन धीर, सूर्यकुमार यादव, ल्यूक वुड, नेहल वढेरा.

पंजाब किंग्स:

शिखर धवन (कप्तान), जितेश शर्मा, ऋषि धवन,सिकंदर रजा, मैथ्यू शॉर्ट,  अथर्व तायडे, प्रभसिमरन सिंह, नाथन एलिस, लियाम लिविंगस्टोन,  अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया, हरप्रीत बराड़, सैम करन, आशुतोष शर्मा, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, विदवथ कावेरप्पा, क्रिस वोक्स, विश्वनाथ प्रताप सिंह, तनय त्यागराजन, शशांक सिंह,  प्रिंस चौधरी, राइली रूसो. 

अन्य ख़बरें