बड़ी खबरें

यूपी के 29 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, प्रयागराज और अयोध्या में डूबे घाट, सड़क पर हो रहे अंतिम संस्कार, वाराणसी में गंगा का वॉर्निंग लेवल पार 14 घंटे पहले सीएम योगी की अफसरों को सख्त चेतावनी, जन शिकायतों की मिथ्या रिपोर्ट लगाई तो होगी कार्रवाई 14 घंटे पहले यूपी के सरकारी अस्पतालों में मरीजों से सलीके से बात करना सिखा रही सरकार, स्टॉफ को अच्छे बर्ताव की मिलेगी ट्रेनिंग, सीएम के निर्देश पर शुरू हुई पहल 14 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय का 67वां कॉन्वोकेशन आज,1 लाख 6 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिलेगी उपाधि, 198 मेडल से नवाजे जाएंगे मेधावी 14 घंटे पहले एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, 18 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, 85 हजार तक सैलरी 14 घंटे पहले रेलवे में अप्रेंटिस के 4096 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं पास करें तुरंत अप्लाई 14 घंटे पहले एसबीआई में स्पेशलिस्ट कैडर के लिए 1500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 4 अक्तूबर 2024 तक sbi.co.in पर कर सकते हैं आवेदन 14 घंटे पहले

सुपर संडे में आज राजस्थान के पास टॉप 2 में फिनिश करने का मौका, पंजाब के पास जीत के साथ अंजाम तक पहुंचने का चांस

Blog Image

आईपीएल 2024 का ये इनक्रेडिबल सीजन अपने मुकाम पर पहुंचने वाला है। प्लेऑफ की लड़ाई भी अब खत्म हो चुकी है। इस सीजन को अपनी चार टीमें मिल चुकी हैं जिनके बीच ऐलिमिनेटर और क्वालीफायर मैच खेले जाएंगे और इन्ही में से फाइनल टीम भी मिल जाएगी। आज डबल हेडर होगा जिसमें दिन का पहला और सीजन का 69वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा। आज हैदराबाद की टीम इस मैच को जीतकर टॉप 2 टीमों में जगह बनाने की दावेदारी पेश करना चाहेगी। वही पंजाब किंग्स की टीम अपने आखिरी मैच में जीत दर्ज करके सीजन का अतं करना चाहेगी।

आरसीबी प्लेऑफ में शामिल-

कल यानी 18 मई को हुए रोमांचक मुकाबले में आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रन से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह बना ली है। कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद पहले ही प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर चुकी थी।

टॉप 2 टीमों को मिलेगा एक और मौका-

आईपीएल 2024 का क्वालीफायर 1 पॉइंट टेबल की टॉप दो टीमों के बीच खेला जायेगा। यहां से जीतने वाली टीम को सीधे फाइनल में प्रवेश मिल जायेगा वहीं हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा जो एलिमिनेटर मैच के विजेता से खेलेगी।

दोनो टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड-

आईपीएल के इतिहास में दोनों टीमों के बीच अबतक 22 मैच खेले गए है जिसमें से 15 मैचों में हैदराबाद की टीम को जीत मिली है तो वही पंजाब किंग्स को केवल 7 मैचों में ही जीत मिल पाई है। वही दोनों टीमों के पिछले 5 मैचों के आकड़े की बात करे तो उसमें भी हैदराबाद की टीम का दबदबा रहा है। इनमें 4 मैचों में हैदराबाद की टीम को जीत मिली है वही पंजाब को मात्र 1 मैच में जीत मिल पाई है। राजीव गांधी स्टेडियम में दोनों टीमें 8 बार आमने-सामने जिसमें 7 बार एसआरएच (SRH)की टीम को जीत मिली है तो वही पीबीकेएस (PBKS)को केवल एक ही मुकाबले में जीत मिली है।

अब बात करते हैं दिन के दूसरे मुकाबले की, जो राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला गुवाहटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से होगा। आज राजस्थान के पास दूसरे नंबर पर फिनिश करने का मौका है। टीम के 16 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। दूसरे स्थान वाली टीम को फाइनल ​​​​​में पहुंचने के दो मौके मिलते है। तीसरे स्थान पर फिनिश करने पर टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए 2 मैच खेलने होंगे।

दोनो टीमों का हेड टु हेड-

कोलकाता और राजस्थान के बीच IPL में अब तक कुल 29 मैच खेले गए है। इनमें से 14-14 दोनों टीमों ने जीते, जबकि एक मुकाबला नो रिजल्ट रहा। दोनों टीमों के बीच सीजन में दूसरी बार मुकाबला हो रहा है। पहले मैच में राजस्थान 2 विकेट से जीता था।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स-

यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, संदीप शर्मा, अवेश खान और युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइट राइडर्स-

रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिंकू सिंह, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें