बड़ी खबरें

यूपी में पांचवे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और राहुल गाँधी के भाग्य का होगा फैसला 11 घंटे पहले लखनऊ में मायावती ने डाला वोट, अक्षय, जाह्नवी और फरहान अख्तर भी पहुंचे पोलिंग बूथ, मुंबई में अनिल अंबानी ने किया मतदान 11 घंटे पहले उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग ने सिस्टम एनालिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती, 7 जून तक कर सकतें हैं आवेदन 11 घंटे पहले 10वीं कक्षा के रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं आवेदन 11 घंटे पहले यूपी में पांचवें चरण की 14 सीटों पर वोटिंग खत्म, 55 फीसदी से अधिक हुआ मतदान 4 घंटे पहले ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन,भारत सरकार ने की 1 दिन के शोक की घोषणा 4 घंटे पहले पांचवें चरण में लखनऊ में शाम 5 बजे तक 49.88% हुआ मतदान, बाराबंकी में सर्वाधिक 64.86 फीसदी वोटिंग 4 घंटे पहले यूपी में सबसे कम मतदान लखनऊ में 6 बजे तक सिर्फ 52% वोटिंग, मोहनलालगंज में 62.5% हुआ मतदान 3 घंटे पहले

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होगी आज प्लेऑफ की जंग, चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात में से कौन जीतेगा ये लड़ाई?

Blog Image

आईपीएल 2024 का ये सीजन धीरे-धीरे अपने गंतव्य की ओर बढ़ रहा है क्योंकि अबतक इसमें 58 मुकाबले खेले जा चुके हैं। अब यह सीजन इस मोड़ पर आ चुका है जिसमें प्लेऑफ की दौड़ शुरू हो गई है। हर रोज एक से बढ़कर एक मुकाबले हो रहे हैं और आज 59वां मुकाबला  पिछले सीजन की दो फाइनलिस्ट चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। गुजरात टाइटन्स के लिए यह मैच करो या मरो की स्थिति वाला है। वहीं, चेन्नई के लिए भी प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी है। चेन्नई का अभी प्लेऑफ में स्थान सुरक्षित नहीं है। हार से टीम की संभावनाएं प्रभावित होंगी।

गुजरात के लिए बेहद जरूरी है ये मैच-

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेले जाने वाले इस मैच को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए  जीतना बेहद जरूरी है क्योंकि अगर आज गुजरात मैच हारती है तो वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी। ऐसे में जीटी इस मैच को जीतने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक देंगी। आइए अब जानते हैं दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में..

दोनों टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड-

गुजरात टाइटन्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अब तक कुल 6 मैच खेले गए हैं जिनमें 3 बार गुजरात टाइटन्स को जीत मिली है। वहीं, 3 बार चेन्नई सुपर किंग्स ने जीत हासिल की है। शुरुआती 3 मैच जहां गुजरात ने जीते। वहीं, आखिरी 3 मैच चेन्नई के झोली में गए। दोनों टीमों के बीच इस सीजन में खेले गए एकलौते मुकाबले में चेन्नई ने होम गेम में गुजरात को 63 रन के बड़े अंतर से हराया था।

कैसा रहा दोनों टीमों का परफॉर्मेंस

आईपीएल 2024 के इस सीजन में 11 मैचों में से 6 में जीत हासिल कर 12 अंकों के साथ चेन्नई की टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर बनी हुई है। चेन्नई ने अपने आखिरी मैच में पंजाब किंग्स को 28 रन से हराया था। वहीं 11 मैचों में मात्र 4 मैच जीतकर 8 प्वाइंट्स के साथ शुभमन गिल की कमान वाली गुजरात की टीम सबसे निचले 10वें स्थान पर काबिज है। गुजरात को अपने पिछले 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी राह अब काफी मुश्किल हो गई है। ऐसे में इस मैच गुजरात की टीम अपना प्रदर्शन सुधारने की पूरी कोशिश में जुटेगी और दोनों ही टीमों के भी जबरदस्त मुकाबला होने की उम्मीद है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन 


चेन्नई सुपर किंग्स-

रचिन रविंद्र, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, मोईन अली/डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान।

गुजरात टाइटंस -

शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, नूर अहमद, जोश लिटिल, मोहित शर्मा और संदीप वॉरियर।

 

 

अन्य ख़बरें