बड़ी खबरें

मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव याचिका वापसी का फैसला टला, सभी पक्षों को नोटिस भेजने का आदेश 18 मिनट पहले प्रदूषण से हांफ रहा है उत्तर प्रदेश, पश्चिम में हालात ज्यादा खराब, झांसी-बरेली में हवा साफ 18 मिनट पहले दिवाली तक बिकेंगी 45 लाख से अधिक गाड़ियां,  तीन गुना बढ़ी पूछताछ, कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर 18 मिनट पहले बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी सरकार, आशि‍यानों पर चलेगा बुलडोजर, अतिक्रमण का चिह्नाकन कर लाल न‍िशान लगाए जाने से हड़कंप 17 मिनट पहले UP के आशा वर्करों को दीपावली से पहले इस तारीख को मिलेगा मानदेय, NHM कर्मचारियों के वेतन के भी निर्देश 17 मिनट पहले लखनऊ में सुपरमून के नजारे ने मोहा मन,14% बड़ा और 30% ज्यादा चमकीला दिखा चांद, टेलीस्कोप से सूरज के भी दर्शन 17 मिनट पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बंद तिजाेरी में निकला हजारों साल पुराना खजाना, मिले सोने-चांदी के सिक्के 17 मिनट पहले 2025 के जेईई मेन्स एग्जाम पैटर्न में हुआ बदलाव, सेक्शन बी में ऑप्शनल क्वेश्चन खत्म, अब सभी 5 सवालों को हल करना होगा अनिवार्य 16 मिनट पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती,19 नवंबर आवेदन की आखिरी तारीख, 40 साल तक के उम्मीदवार करें अप्लाई 16 मिनट पहले RAS-2024 के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, कुल 733 पद, राज्य सेवा के 346 और अधीनस्थ सेवा के 387 पदों के लिए निकाली वैकेंसी 16 मिनट पहले

कानपुर टेस्ट में चौथे दिन बने रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड, अब मैच ने लिया रोमांचक मोड़

Blog Image

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट का चौथा दिन क्रिकेट प्रेमियों के लिए असाधारण साबित हुआ। जहां शुरू में बारिश ने मैच को प्रभावित किया था, चौथे दिन ने मैच का पूरा रंग बदल दिया।

भारत ने बनाई बढ़त, रोमांचक मोड़ पर मैच-

भारत ने बांग्लादेश की पहली पारी 233 रन पर समेटी और फिर तेजी से खेलते हुए 285/9 पर अपनी पारी घोषित कर 52 रन की बढ़त हासिल की। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश के दो विकेट गिराकर मैच में दबाव बना लिया। बांग्लादेश ने दिन का खेल खत्म होने तक 26/2 रन बना लिए हैं और वे अभी 26 रन पीछे चल रहे हैं

अश्विन ने दिए अहम झटके-

रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के दोनों ओपनर्स को आउट कर भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। अश्विन ने जाकिर हसन और हसन महमूद को पवेलियन भेजकर मैच को रोमांचक बना दिया। बांग्लादेश की टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा है, जबकि भारत जीत की कोशिश में जुटा है।

चौथे दिन बना अनोखा रिकॉर्ड-

चौथे दिन कुल 437 रन बने और 18 विकेट गिरे। यह भारत में पांच साल में किसी टेस्ट मैच के एक दिन में बने सर्वाधिक रन का दूसरा रिकॉर्ड है। इससे पहले 2009 में भारत-श्रीलंका टेस्ट में एक दिन में 470 रन बने थे।

भारतीय बल्लेबाजों का जलवा-

भारत की ओर से यशस्वी जायसवाल (72) और केएल राहुल (68) ने तेज अर्धशतक जड़े। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भी तेजी से रन बटोरे। बांग्लादेश के गेंदबाज मेहदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन ने चार-चार विकेट झटके।

बांग्लादेश की पहली पारी का अंत-

बांग्लादेश ने चौथे दिन सुबह 107/3 से अपनी पारी आगे बढ़ाई, लेकिन 126 रन बनाकर पूरी टीम सिमट गई। मोमिनुल हक ने 107 रन बनाकर नाबाद रहते हुए अपनी टीम को संभाला, लेकिन बाकी बल्लेबाज टिक नहीं सके। रवींद्र जडेजा ने खालिद अहमद को आउट कर टेस्ट करियर का 300वां विकेट पूरा किया। अब, मैच के अंतिम दिन भारतीय टीम बांग्लादेश की दूसरी पारी को जल्द समेटने की कोशिश करेगी, जबकि बांग्लादेश ड्रॉ के लिए संघर्ष करेगा।

क्या होगा पांचवें दिन का नतीजा?

अब भारतीय टीम की नजरें बांग्लादेश की दूसरी पारी को जल्द से जल्द समेटने और मुकाबले को जीतने पर टिकी हैं। बांग्लादेश की टीम अभी 26 रन पीछे है, और उसे भारत के खिलाफ इस मुकाबले को बचाने के लिए पूरी ताकत लगानी होगी। क्लीन स्वीप से बचने के लिए बांग्लादेश के बल्लेबाजों को असाधारण प्रदर्शन करना होगा, वहीं भारत की टीम इस रोमांचक मुकाबले को जीतकर सीरीज में अपना दबदबा बरकरार रखना चाहेगी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें