बड़ी खबरें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज नामांकन के बाद लखनऊ में तीसरा दौरा, गोमती नगर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में होंगे शामिल 6 घंटे पहले बीजेपी नेता सुशील मोदी का आज दिल्ली से पटना लाया जाएगा पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 6 घंटे पहले बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 6 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 6 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 6 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 6 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 6 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 4 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 2 घंटे पहले

भारत के खाते में दर्ज हुई दो जीत, डेविस कप से झूम उठा लखनऊ

Blog Image

बीते रविवार को भारत के खाते में जीत की दो-दो खुशियां आयी। जहाँ एशिया कप में भारत ने श्रीलंका को फाइनल में 10 विकेट से हरा कर फाइनल कप अपने नाम दर्ज किया  तो वहीं दूसरी ओर लखनऊ में आयोजित हुई डेविस कप प्रतियोगिता में भी भारत की जीत हुई।  दिग्गज टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना ने डेविस कप से विजयी नोट के साथ विदाई ले ली है।रोहन बोपन्ना ने विश्व ग्रुप-2 के युगल मुकाबले में युकी भांबरी के साथ मिलकर इलियट बेनचेट्रिट-यूनुस लालामी लारौसी की मोरक्कन जोड़ी को 6-2, 6-1 से हराया। 

लखनऊ के गोमती नगर के विजयंत खंड मिनी स्टेडियम में सुमित नागल ने यासीन डिलीमी को 6-3, 6-3 से हराया। इसके साथ भारत ने 4-1 की अजेय बढ़त ले ली। इसके बाद दिग्विजय प्रताप सिंह ने डेड रबर में वालिद अहौदा के खिलाफ 6-1, 5-7, 10-6 से जीत हासिल कर 4-1 के अंतर से भारत की जीत को सुनिश्चित कर दिया।  इस जीत के साथ भारत ने विश्व ग्रुप-1 प्ले आफ का टिकट कटा लिया है। अब इसके बाद भारत साल  2024 में यह टूर्नामेंट खेलेगा। 

इस कोर्ट पर बोपन्ना-भाम्बरी ने बेहतरीन तालमेल दिखाते हुए मोरक्को की जोड़ी को आसानी से मात दे दी है।  बोपन्ना के फोरहैंड का बचाव विपक्षी टीम के खिलाड़ियों के पास नहीं था। पहला सेट 6-2 से जीतने के बाद भारतीय जोड़ी को अच्छी तरह पता चल गया था कि अब चीजे आसान है। बेनचेट्रिट और लारौसी दूसरे सेट में केवल पहला गेम ही जीत पाए। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें