बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 18 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 18 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 18 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 18 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 18 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 18 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 18 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 18 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 18 घंटे पहले

चेन्नई में आमने-सामने होंगी CSK और KKR, क्या कोलकाता जीतेगी या चेन्नई लगाएगी हार की हैट्रिक?

Blog Image

आईपीएल 2024 के इस सीजन में अब तक 21 मैच खेले जा चुके हैं। इन मुकाबलों में क्रिकेट फैन्स को शानदार रोमांच देखने को मिला है। आज 22वां मैच है जो चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच  चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। चेन्नई लगातार दो मैच हारने के बाद अपने होमग्राउंड पर पहुंची हैं। कल यानि 7 अप्रेल 2024 को दो मैच खेले गए जिसमें 20वें मैच में मुंबई ने दिल्ली कैपिटल्स को 29 रनों से हरा दिया। 21वां मैच लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। जहां लखनऊ सुपरजायंट्स को गुजरात टाइटंस के खिलाफ 33 रनों से जीत मिली।

 क्या चेन्नई लगाएगी हार की हैट्रिक ?

आज खेले जाने वाले मैच में  चेन्नई सुपर किंग्स अपनी तीसरी हार की हैट्रिक लगाने से बचना चाहेगी। वहीं केकेआर अपनी जीत को लगातार जारी रखना चाहेगी। चेन्नई ने अब तक 4 मैच में से दो मैच में जीत हासिल की, जबकि केकेआर ने 3 मैच खेले और तीनों में जीत दर्ज की। इस वक्त सीएसके आईपीएल 2024 की प्वाइंट्स टेबल पर तीसरे स्थान और केकेआर दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

चेन्नई को कप्तान रचिन से होगी उम्मीद-

लगातार दो हार के बावजूद सुपरकिंग्स की टीम पर दबाव नहीं होगा, लेकिन कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन को अच्छी शुरुआत करनी होगी। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ और रचिन रविंद्र को अपने खेल में सुधार करते हुए सुपरकिंग्स को पावरप्ले में अच्छी शुरुआत दिलानी होगी। गायकवाड़ 118.91 के स्ट्राइक रेट से ही रन बना पाए हैं, जबकि रविंद्र पिछले दो मैचों में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं। 

कैसी है एम ए चिंदबरम की पिच ?

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच आमतौर पर स्पिनर्स के लिए फायदेमेंद होती है। हालांकि, यहां खेले गए पिछले दो आईपीएल मैच में बैटर्स का पलड़ा भारी रहा। इस सीजन में स्पिन गेंदबाजों के आंकड़े खराब है। ऐसे में टॉस जीतने वाले टीम पहले बैटिंग करने का फैसला लेना चाहेंगी।

हर्षित राणा की गेंदबाजी- 

हर्षित राणा, रसेल और वैभव अरोड़ा ने गेंदबाजी में केकेआर की ओर से अच्छा प्रदर्शन किया, जबकि शुरुआती दो मैच में नाकाम रहने के बाद मिचेल स्टार्क और वरुण चक्रवर्ती भी धीरे-धीरे लय हासिल कर रहे हैं। केकेआर ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया है और वे अपनी एकादश में बदलाव करने से बचना चाहेंगे।

दीपक चाहर पर  होगी जिम्मेदारी-

अगर रहमान और पाथिराना बाहर रहते हैं तो तेज गेंदबाजी विभाग में दीपक चाहर, तुषार देशपांडे और मुकेश चौधरी जबकि स्पिन विभाग में मोईन अली, रविंद्र जडेजा और महेश तीक्षणा के कंधों पर जिम्मेदारी होगी। नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स अब तक टूर्नामेंट में अजेय रहे हैं और दोनों टीमों को बल्ले से निडर प्रदर्शन का फायदा मिला है।

चेन्नई और  केकेआर का हेड-टू-हेड-

चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड में CSK का पलड़ा भारी है। दोनों टीमें IPL में अब तक 30 बार टकराई हैं। इस दौरान चेन्नई ने 19 मुकाबले जीते हैं। इसके अलावा कोलकाता ने 11 मैच अपने नाम किए हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स-

 ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, शिवम दुबे, रवींद्र जड़ेजा, डेरेल मिचेल, एमएस धोनी (विकेटकीपर), मोईन अली, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षाना।

केकेआर-

श्रेयस अय्यर (कप्तान), फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, वेंकटेश अय्यर, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।

अन्य ख़बरें