बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 2 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 2 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 2 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 2 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 2 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 2 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 2 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 2 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 2 घंटे पहले

यूपी के इस शहर में वाटर स्पोर्ट्स के बाद अब बनेंगी स्पोर्ट्स सिटी

Blog Image

यूपी के गोरखपुर में राज्य का पहला वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनकर तैयार हो गया है। जिसके बाद अब जिले में स्पोर्ट्स सिटी को भी विकसित करने की तैयारी है। इसको लेकर गोरखपुर विकास प्राधिकरण ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। आपको बता दें कि जीडीए राप्तीनगर विस्तार योजना में लगभग 25 एकड़ में इसका निर्माण कराने जा रही है। इस स्पोर्ट्स सिटी में खेल से जुड़ी तमाम तरह की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। इसमें इंडोर और आउटडोर स्टेडियम, मीटिंग हॉल, आवासीय कॉम्प्लेक्स, खिलाडियों के लिए हॉस्टल की सुविधा विकसित की जाएगी। 

सीएम योगी ने दिया था निर्देश 

गोरखपुर में स्पोर्ट्स सिटी बनाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों अधिकारियों को निर्देश दिया था। जिसके बाद अब इसको लेकर काम शुरू हो गया है। बेहतर स्पोर्ट्स सिटी को विकसित करने के लिए जल्द ही जीडीए का एक दल मुंबई, बेंगलुरु और अन्य शहरों में बनी स्पोर्ट्स सिटी को जाकर देखेगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह स्पोर्ट्स सिटी तमाम अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। जिसमें होटल, पार्क, फिटनेस सेंटर, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स सहित तमाम तरह की सुविधाएं विकसित की जाएगी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें