बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 7 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 7 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 7 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 7 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 7 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 7 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 7 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 7 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 7 घंटे पहले

अब Google Lens बना डॉक्टर !

Blog Image

Google Lens का प्रयोग आपने कई बार किया ही होगा लेकिन क्या आपको पता है कि अब ये आपकी स्किन की भी जानकारी दे देगा.. सही पढ़ा आपने अब आपका Google Lens बड़े काम का हो गया है। अब ये आपकी स्किन की दिक्कतों के बारे में भी बताएगा... 

Google Lens का नया अपडेट-

गूगल का इमेज रिकॉग्निशन वाला ऐप यानी Google Lens अब नए फीचर्स से लैस हो गया है। Google Lens अभी तक चीजों, जगहों और पौधों की पहचान करता था लेकिन अब यह आपकी स्किन के बारे में भी बता देगा मतलब  अब आप अपने मोबाइल से ही स्किन की दिक्कतों यानी चर्मरोग के बारे में भी जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

Google Lens बताएगा स्किन का हाल-

Google Lens की मदद से स्किन को चेक करने के लिए एप से डायरेक्ट फोटो खींच सकते हैं या फिर गैलरी से भी फोटो को अपलोड करके चेक कर सकते हैं। Google Lens के नए फीचर के बारे में गूगल ने अपने अपने ब्लॉग में जानकारी साझा की है।  Google Lens में फोटो अपलोड करने के बाद नीचे की ओर स्किन कंडीशन के हिसाब से रिजल्ट  दिखाई देने लगेंगे। फोटो के नीचे उसी तरह की अन्य फोटो भी देखने को मिलेंगी। 
Google Lens के इस नए फीचर का फायदा ये होगा कि किसी चर्मरोग विशेषज्ञ से मिलने से पहले आप अपनी स्किन के बारे में बेसिक जानकारी हासिल कर सकेंगे। गूगल लेंस बाल झड़ने और नाखूनों की समस्या के बारे में भी जानकारी उपलब्ध करा सकेगा। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें