बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 3 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 3 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 3 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 3 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 3 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 3 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 3 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 3 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 2 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 24 मिनट पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 8 मिनट पहले

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर को दी 30 हजार करोड़ की सौगात, फारूक अबदुल्ला ने की पीएम की तारीफ

Blog Image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने एजुकेशन, रेलवे, एविएशन और रोड सेक्टर्स से जुड़े विकास कार्यों के लिए 30 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा के प्रोजेक्ट की सौगात दी है। पीएम मोदी ने घाटी में पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन और संगलदान स्टेशन एवं बारामूला स्टेशन के बीच ट्रेन सेवा को हरी झंडी दिखाई। इसको लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि “मैं इसके लिए रेल मंत्रालय और  पीएम मोदी को बधाई देता हूं। केंद्र सरकार आज जो काम कर रही है उसी की हमें जरूरत है। यह हमारे पर्यटन और लोगों के लिए जरूरी है।

इस प्रोजेक्ट से होगा फायदा-

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि इस रेल से हमें बहुत बड़ा फायदा होगा। हमें पहले उम्मीद थी कि 2007 तक हमारे यहां ट्रेन पहुंच जाएगी, लेकिन हमारा इलाका बहुत ही मुश्किल इलाका है, इसके लिए टनल बनानी पड़ती है, इसलिए मुश्किलें बहुत आईं। लेकिन मुश्किलों को पार करते हुए पहले कदम पर पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि जून-जुलाई तक ये कनेक्ट हो जाएगा।

AIIMS  का उद्घाटन-

पीएम मोदी ने यहां अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान (AIIMS) का उद्घाटन किया। खास बात यह है कि 2019 में इसकी आधारशिला भी PM मोदी ने ही रखी थी। प्रधानमंत्री जम्मू एयरपोर्ट के नए टर्मिनल भवन और 'कॉमन यूजर फैसिलिटी' पेट्रोलियम डिपो की आधारशिला भी रखी। साथ ही जम्‍मू-कश्‍मीर में कई महत्वपूर्ण सड़क और रेल कनेक्टिविटी के प्रोजेक्ट्स का भी उद्घाटन और शिलान्यास किया।

अन्य ख़बरें