बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज करेंगे रामनगरी का दौरा, रामलला के दर्शन के बाद करेंगे रोड शो 15 घंटे पहले जम्मू-कश्मीर में वायुसेना के काफिले पर आतंकवादी हमले की खरगे ने की निंदा, राहुल ने जताया शोक 15 घंटे पहले दिल्ली में छठे दिन सबसे ज्यादा 51 उम्मीदवारों के नामांकन, पर्चा भरने का कल अंतिम दिन 15 घंटे पहले देशभर में नीट ( NEET 2024) की परीक्षा आज, जम्मू-कश्मीर से 30 हजार परीक्षार्थी होंगे शामिल 14 घंटे पहले आईपीएल 2024 का 52वें रोमांचक मुकाबले में आरसीबी की जीत, गुजरात को चार विकेट से हराया 14 घंटे पहले यूपी क्रिकेट एसोसिएशन के चेयरमैन को लोकायुक्त का नोटिस, मांगा पांच साल के आय का ब्यौरा 11 घंटे पहले प्रज्वल रेवन्ना पर कसा शिकंजा, इंटरपोल ने जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस 8 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रनों से हराया, रविंद्र जडेजा ने झटके तीन विकेट 7 घंटे पहले

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर रामभक्ति में लीन दिखें बॉलीवुड के सितारें

Blog Image

अयोध्या में श्री राम के मंदिर का सदियों से सपना देख रहे करोड़ों राम भक्तों का आज सपना साकार हो गया है। अयोध्या की पावन जन्मभूमि पर बने राम मंदिर में आज श्री राम के बाल स्वरूप को स्थापित कर दिया गया है और रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा संपन्न हो गई है। इस अवसर पर देश भर से लाखों श्रद्धालुओं ने पहुंचकर रामलला के दर्शन किए। इस दौरान प्राण प्रतिष्ठा समारोह में बॉलीवुड जगत के दिग्गज अभिनेताओं के साथ साथ भारत के कई मशहूर खिलाड़ी भी मौजूद रहे। जिसमें विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सोनू निगम, आयुष्मान खुराना, चिरंजीवी और राम चरण, मशहूर सिंगर ए हरिहरन, अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर समेत कई दिग्गज अभिनेता उपस्थित रहे। इसके अलावा रामचरण, रजनीकांत, टाइगर श्रॉफ, रणदीप हुड्डा, कंगना रनौत, अक्षय कुमार और कुमार विश्वास भी मौजूद रहे।  

पीएम मोदी ने अमिताभ बच्चन से की मुलाकात-

Ram Mandir Inauguration Live: अयोध्या पहुंचे बॉलीवुड सितारे, रामलला के  स्वागत के जश्न में डूबे - bollywood celebs in ayodhya live updates Ram  temple Pran Pratistha PM Modi stars Reactions photos videos

आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन अयोध्या अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने पहुंचे। इस दौरान दोनों कुर्ता पजामा पहने कार से उतरते हुए दिखाई दिए। वहीं पीएम मोदी ने प्राण प्रतिष्ठा से ठीक बाद बाहर निकलते हुए अमिताभ बच्चन से मुलाकात की। प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी अमिताभ बच्चन के पास पहुंचे और दोनों ने ही हाथ जोड़कर एक-दूसरे बातचीत करते दिखे। इस दौरान अभिषेक बच्चन भी वहां साथ खड़े रहे। 

सभी अभिनेताओं ने एक साथ खिंचवाई तस्वीर- 

Bollywood actors in ayodhya

बॉलीवुड के सभी सितारों ने अयोध्या पहुंचने के बाद अयोध्या के एयरपोर्ट पर एक साथ तस्वीर खिंचवाई। जिसमें माधुरी दीक्षित, रोहित शेट्टी, आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ और विक्की कौशल, डॉ. श्रीराम नेने और आयुष्मान खुराना नजर आए। फोटो में जहां कटरीना कैफ ने पीली कलर की बनारसी साड़ी पहनी थी। तो वहीं दूसरी विक्की कौशल भी सलवार कुर्ते में नजर आए। दोनों ही एक-दूसरे का हाथ धाम कर राम भक्त में लीन दिखें।

आयुष्मान खुराना कुर्ता-पजामा पहने सदरी में आए नजर-

ट्रेडिशनल लुक में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने अयोध्या पहुंचे आयुष्मान खुराना।

एक्टर आयुष्मान खुराना कुर्ता-पजामा पहने सदरी और शॉल के साथ अपना लुक कंप्लीट किया। वहीं रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की साक्षी बनी। जहां एक ओर रणबीर कपूर धोती-कुर्ते पर एक शॉल लिए नजर आए। तो वहीं दूसरी ओर आलिया भट्ट भी नीले रंग की साड़ी में मैचिंग शॉल लिए बेहद सुंदर लग रही थीं।

कंगना रनौत ने झूमते हुए लगाएं जय श्री राम के नारे-

Ram mandir pran pratistha guest reached ayodhya see photos

इस खास मौके पर कंगना रनौत ने भी सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया। जिसमें वह आसमान से हो रही फूलों की बारिश के बीच खुशी से झूमती हुई जय श्री राम के नारे लगाती हुई नजर आई। वहीं जैकी श्रॉफ हमेशा की तरह हाथ में मनीप्लांट का पौधा लेकर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए। इस दौरान वो ट्रेडिशनल लुक में दिखाई दिए।

अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने सभी को दी बधाई-

आपको बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर अक्षय कुमार ने भी सोशल मीडिया पर टाइगर श्रॉफ के साथ एक वीडियो शेयर किया है। जिसमें दोनों ही अभिनेताओं ने प्रभु श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा पर देशवासियों को बधाई दी। अक्षय कुमार ने कहा- नमस्कार मैं हूं अक्षय कुमार और मेरे साथ हैं मेरे दोस्त टाइगर श्रॉफ। हम दोनों की तरफ से आप सभी को जय श्री राम। आज का दिन सभी राम भक्तों के लिए बहुत बड़ा दिन है। कई सौ साल की प्रतीक्षा के बाद ये दिन आया है कि राम लला अपने घर अयोध्या में आ रहे हैं।

टाइगर श्रॉफ ने कहा- हम सबने बचपन से अपने घरों में मंदिर से जुड़ी बहुत कहानियां सुनी हैं। लेकिन आज इस दिन को होते हुए देख पाना और जी पाना बहुत बड़ी बात है। हम वेट कर रहे हैं उस घड़ी की जब हम दीप जलाकर श्री राम उत्सव मनाएंगे। हम दोनों की ओर से आपको और राम जी परिवार को इस पावन दिन की बहुत- बहुत शुभकामनाएं।

धर्मेंद्र और सनी पाजी ने प्राण प्रतिष्ठा पर जताई खुशी-

Sunny Deol Photos with Dharmendra: अमेरिका से सनी देओल ने पिता धर्मेंद्र के  साथ शेयर की प्यारी सी तस्वीर, सौतेली बहन ने कही ये बात

वहीं धर्मेंद्र और उनके बेटे सनी देओल सोशल मीडिया के जरिए राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर खुशी जताई है। जहां गदर स्टार ने राम मंदिर की भव्यता और खूबसूरती को दिखाते हुए एक वीडियो शेयर किया है, वहीं धर्मेंद्र ने राम मंदिर की एक फोटो शेयर करते हुए बड़ा सा कैप्शन लिखा है। उन्होंने इस ऐतिहासिक पल को 'एकता और भाईचारे का पैगाम' देते हुए लिखा- 'जय श्री राम... एकता और भाईचारे का पैगाम। शांति, सुकून। आइए हम अपनी मातृभूमि में शांति और समृद्धि लाने के लिए हर धर्म का सम्मान करें। 

 

 

 

 

 

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें