बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने महाराणा प्रताप की जयंती पर जारी किया वीडियो संदेश, कहा- उस नाम में क्या जादू होगा जिसका नाम लेते ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं 16 घंटे पहले चुनाव आयोग से आज मिलेंगे इंडी गठबंधन के नेता, मतदान प्रतिशत सहित अन्य मुद्दों पर करेंगे चर्चा 16 घंटे पहले एअर इंडिया एक्सप्रेस का बड़ा एक्शन, 'सिक लीव' पर गए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, आज एअर इंडिया की कम फ्लाइट्स भरेंगी उड़ानें 16 घंटे पहले यूपी में 108 और 102 एंबुलेंस सेवा का एप हैक, हैकर बिना मौके पर मौजूद हुए कर्मचारियों की 500 रुपये में घर बैठे लगा रहे थे हाजिरी 16 घंटे पहले लखनऊ के डिग्री कॉलेजों में शुरू हुई दाखिले की प्रक्रिया, MCQ आधारित प्रवेश परीक्षा में नही होगी माइनस मार्किंग, एंट्रेंस एग्जाम शेड्यूल जारी 16 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 10 विकेट से हराया, ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा ने खेली कमाल की पारी 16 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 58वें मुकाबले में आज पंजाब किंग्स से होगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की भिड़ंत, धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 16 घंटे पहले यूपी स्‍टेट इंस्‍टीटयूट ऑफ फॉरेंसिक साइंस लखनऊ में असिस्‍टेंट प्रोफेसर, प्रोफेसर समेत कई पदों पर निकली भर्तियां, 1 लाख 77 हजार 500 महीने तक की सैलरी निर्धारित, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 16 घंटे पहले रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (DRDO) ने जूनियर रिसर्च फेलो और रिसर्च एसोसिएट के पदों पर निकाली भर्तियां, 31 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 16 घंटे पहले नवोदय विद्यालय समिति ने नॉन टीचिंग कैटेगरी के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए दूसरी बार बढ़ाई आवेदन की लास्ट डेट, 14 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 16 घंटे पहले LU में बीपीएड-एमपीएड की परीक्षाएं 31 मई से, MSC और MA पाठ्यक्रमों का एग्जाम शेड्यूल भी जारी 11 घंटे पहले

भाजपा ने 26/11 केस के वकील को दिया टिकट, दो बार की सांसद पूनम को नहीं मिला मौका

Blog Image

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने प्रत्याशियों की 15वीं लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में बीजेपी ने महाराष्ट्र के उत्तर मध्य मुंबई सीट से उज्जवल देवराव निकम को अपना उम्मीदवार बनाया है। उज्जवल निकम 1993 के मुंबई सिलसिलेवार विस्फोटों और 26/11 हमलों के बाद पकड़े गए एकमात्र आतंकवादी अजमल कसाब के मुकदमे जैसे कई हाई प्रोफाइल मामलों में विशेष लोक अभियोजक रहचुके हैं।

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट

लोकसभा चुनावों के साथ ओडिशा में विधानसभा चुनाव भी जारी हैं। ओडिशा में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए कुल 8 प्रत्याशियों के लिस्ट जारी की है, जो इस प्रकार है-

  • तेलकोई विधानसभा सीट से डॉ. फकीर मोहन नाइक
  • चंपुआ से मुरली मनोहर शर्मा,
  • बस्ता से रबीन्द्र अंडिया
  • बासुदेवपुर से बनिकल्याण मोहंती को टिकट दिया गया है।
  • हिंडोल विधानसभा सीट से सीमारानी नायक,
  • सलीपुर से अरिंदम रॉय,
  • केंद्रपाड़ा से गीतांजलि सेठी
  • खुर्दा सीट से प्रशांत कुमार जगदेव को भारतीय जनता पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

कौन हैं उज्जवल निकम-

उज्जवल निकम साल 2008 में मुंबई आंतकी हमले में स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर थे। उन्होंने न सिर्फ आतंकी अजमल कसाब को फांसी के फंदे तक पहुंचाया बल्कि साल 2016 में इस हमले में शामिल आंतकी डेविड हेडली से भी जिरह की थी। उज्जवल निकम ने मुंबई आतंकी हमले के अलावा 1993 मुंबई बम ब्लास्ट केस, गुलशन कुमार मर्डर केस, प्रमोद महाजन मर्डर केस, गेटवे ऑफ इंडिया ब्लास्ट जैसे कई बड़े केस लड़े हैं। इसके अलावा वह साल 2013 मुंबई गैंगरेप केप में भी विशेष लोक अभियोजक रहे थे। 

 पूनम महाजन का कटा टिकट-

उत्तर मध्य मुंबई सीट से भाजपा की पूनम महाजन मौजूदा सांसद हैं। वह दो बार की सांसद हैं। पूनम महाजन भाजपा के दिग्गज नेता रहे दिवंगत प्रमोद महाजन की बेटी हैं। लेकिन अब पूनम महाजन का टिकट काटकर उज्जवल देवराव निकम को भाजपा ने प्रत्याशी बनाया है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें