बड़ी खबरें

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, संजू सैमसन-ऋषभ पंत को मिला मौका 2 दिन पहले दिल्ली-NCR के 10 स्कूलों में ई-मेल से भेजी गई बम रखे होने की धमकी, स्कूलों को खाली कराकर मामले की जाँच शुरू एक दिन पहले आज रामलला के दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, सरयू पूजन और हनुमान आरती में भी होंगी शामिल एक दिन पहले उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी आज अयोध्या में करेंगे रोड शो, अयोध्या से भाजपा सांसद लल्लू सिंह के पक्ष में मांगेंगे वोट एक दिन पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का यूपी दौरा आज, बदायूं और आगरा में जनसभा को करेंगे संबोधित एक दिन पहले आज अमेठी-रायबरेली सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है कांग्रेस, राहुल और प्रियंका गांधी के नाम को लेकर चर्चा तेज एक दिन पहले सीएम योगी का महाराष्ट्र दौरा आज, महाराष्ट्र की सोलापुर, सांगली और हातकणंगले में करेंगे जनसभा एक दिन पहले यूपी के कैसरगंज सीट से भाजपा ने करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया एक घंटा पहले

यूपी के वित्तमंत्री को मिली एक और जिम्मेदारी, सुरेश खन्ना बने GST काउंसिल मंत्री समूह के संयोजक

Blog Image

उत्तर प्रदेश के वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री को एक और जिम्मेदारी मिल गई है। उनको GST यानी माल एवं सेवाओं पर कर की दरों में संशोधन के लिए GST काउंसिल द्वारा गठित मंत्री समूह में संयोजक के रूप में नामित किया गया है। GST काउंसिल ने इस संबंध में  आदेश जारी कर दिया है। GST काउंसिल पर जनहित माल एवं सेवाओं पर कर की दर में संशोधन का जिम्मा रहता है। इसके लिए मंत्री समूह का गठन किया गया है। काउंसिल की विभिन्न बैठकों में सुरेश खन्ना के द्वारा दिए गए जरूरी सुझावों को देखते हुए  संयोजक नामित किया गया है। इससे पहले कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बासवराज बोम्मई संजोजक थे।

GST काउंसिल के सदस्य-

आपको बता दें कि जीएसटी काउंसिल जनहित में समय-समय पर कर की दरों में संशोधन करती रहती है। इसके लिए मंत्री समूह का गठन किया गया है।  पुनर्गठित जीओएम में सुरेश खन्ना  संयोजक होंगे, जबकि जबकि गोवा के परिवहन मंत्री मॉविन गोडिन्हो, बिहार के वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी, राजस्थान के शहरी विकास मंत्री शांति कुमार धारीवाल, पश्चिम बंगाल की वित्त मंत्री चंद्रमा भट्टाचार्य, कर्नाटक के राजस्व मंत्री कृष्ण बायरे गौड़ा और केरल के  वित्त मंत्री केएन बालगोपाल को सदस्य बनाया गया है।
 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें