बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 6 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 6 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 6 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 6 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 6 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 6 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 6 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 6 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 5 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 3 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 2 घंटे पहले

''यूपी देश का पहला राज्य है जहां 6 महीने में मिली अनुमति''

Blog Image

लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी यानि (GBC 4.0 ) का आज दूसरा दिन है। इस मौके पर FDI कॉन्क्लेव में यूपी के सीएम योगी ने कहा कि यूपी राज्यों में दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुका है। पिछले 6 से 7 साल में प्रदेश में काफी बदलाव आए हैं। सीएम ने कहा कि यह एक नए भारत का नया उत्तर प्रदेश है, या यूं कहें कि विकसित भारत का एक विकसित प्रदेश है। यूपी अब बीमारू राज्य की सीढ़ी से उतरकर अनलिमिटेड पोटेंशियल के रूप में अपने को स्थापित कर चुका है। आपको बता दें कि लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का कार्यक्रम चल रहा है जहां पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल सहित देश-विदेश के तमाम निवेशक शामिल हुए हैं। 

यूपी पहला राज्य है जहां 6 महीने में मिली अनुमति-

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में कई निवेशकों ने अपनी योजनाओं के बारे में बताया।इसी बीच वहां उपस्थित विनको ग्रुप के महेश पांडेय ने कहा कि, आज के समय में देश 95 बिलियन डॉलर का कच्चा तेल निर्यात करता है। लेकिन आने वाले दिनों में देश उर्जा आयात की जगह निर्यात करेगा। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी देश में 8 परियोजनाएं लगा रही है। इसके साथ ही उन्होंने यूपी सरकार की एक खूबी को भी सबके सामने रखा उन्होंने कहा कि जहां दूसरे राज्यों में अनुमति लेने में करीब दो से ढाई साल  लग जाते हैं वहीं यूपी देश का पहला राज्य है जहां पहली अनुमति हमें 6 महीने में ही मिल गई थी। उन्होंने कहा कि हम 2026 से 70 हजार करोड़ रुपए इन्वेस्ट करेंगे।

CM योगी ने बदली यूपी की दिशा-

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी  में उपस्थित केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा, कि कोई भी निवेशक जब निवेश करने  का  मन बनाता है तो उसके सामने सबसे बड़ी चिंता ट्रस्ट की होती है। निवेशक तभी आता है जब उसे नेतृत्व पर, व्यवस्था पर और भविष्य पर विश्वास होता है। उन्होंने कहा कि CM योगी ने 8 साल में यूपी की दिशा और दशा बदल दी जिससे निवेशकों का यूपी के प्रति विश्वास बढ़ा है।

पीयूष गोयल ने कहा कि 2017 से पहले यूपी में किस प्रकार की कानून व्यवस्था थी हम सभी जानते हैं। यूपी की अर्थव्यवस्था कमजोर थी। नया निवेश नहीं के बराबर था। किसानों की हालत बहुत कमजोर हो गई थी। इंफ्रास्ट्रक्चर ठप पड़े थे। यहां से लोग बड़े स्तर पर पलायन कर रहे थे। लेकिन 2017 के बाद जब योगी आदित्यनाथ के हाथ में कमान आई। फिर मोदी जी और योगी जी ने तेजी से विकास किया और यूपी की दिशा और दशा बदल दी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें