बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 11 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 11 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 11 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 11 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 11 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 11 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 11 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 11 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 10 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 8 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 7 घंटे पहले

बलरामपुर अस्पताल के सर्जरी विभाग को ढ़ाई करोड़ की लागत से बनाया जाएगा हाईटेक

Blog Image

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल के सर्जरी विभाग को हाईटेक बनाने की घोषणा की है। इसके लिए 2.5 करोड़ रुपये की मंजूरी दी गई है। इस राशि से ऑपरेशन थिएटर और विभाग में इस्तेमाल होने वाले आधुनिक उपकरण खरीदे जाएंगे। वहीं आधुनिक उपकरणों से मरीजों को बेहतर ऑपरेशन की सुविधा मिलेगी। मरीजों के जल्दी ऑपरेशन होंगे। संक्रमण का खतरा भी कम होगा।

ढ़ाई करोड़ की मिली मंजूरी-

आपको बता दे कि डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने उपकरणों की खरीद प्रक्रिया जल्द पूरी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आधुनिक उपकरणों को स्थापित करने के लिए 2 करोड़ 50 लाख 35 हजार की राशि को स्वीकृति दी गयी है। इससे मरीजों को बेहतर ऑपरेशन की सुविधा मिल जाएगी। उन्होंने बताया कि आधुनिक उपकरणों से मरीजों के जल्दी ऑपरेशन होंगे। संक्रमण का खतरा भी कम होगा।

डॉक्टर को बर्खास्त करने के दिए निर्देश-

बिना सूचना लगातार चिकित्सकीय ड्यूटी से गायब रहने वाले डॉक्टरों पर शिकंजा कस रहा है। डिप्टी सीएम ने अम्बेडकर नगर अरियौना नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉ. सत्यवान को ऐसी लापरवाही की शिकायत मिली। जिस मामले में जांच के बाद डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को डॉक्टर को बर्खास्त करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि चिकित्सकीय ड्यूटी और जनसामान्य के स्वास्थ्य से खिलवाड़ किये जाने वाले चिकित्साधिकारी व कर्मचारी को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जायेगा। वहीं इस कदम से अन्य डॉक्टरों को भी यह संदेश जाएगा कि उन्हें अपनी ड्यूटी पर गंभीरता से लेना चाहिए और मरीजों को आवश्यक देखभाल प्रदान करनी चाहिए।

लापरवाही बरतनें वालों पर होगी कार्यवाही- 

इसके साथ ही बता दे कि गाजियाबाद के नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मिथिलेश कुमार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत CCTV कैमरों व बायोमैट्रिक मशीन की खरीद-फरोख्त के बाद अवैध धन अर्जन के मकसद से पत्रावलियों को बेवजह लम्बित किया गया। बिलों के भुगतान में देरी की गई। कर्तव्यों के प्रति लापरवाही और शिथिलता बरती गई। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने विभागीय अनुशासनिक कार्यवाही किये जाने के निर्देश अपर निदेशक, चिकित्सा स्वास्थ्य और परिवार कल्याण, मेरठ मण्डल को दिए गए हैं। इस संबंध में जाचं कराई जा रही है।

 

 

 

 

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें