बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 8 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 8 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 8 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 8 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 8 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 8 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 8 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 8 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 7 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 5 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 5 घंटे पहले

PM ने कहा राजनीति छोड़िए, यूपी से सीखिए कैसे वन ट्रिलियन डॉलर इकॉनमी के लिए किया जाता है काम

Blog Image

PM नरेंद्र मोदी ने आज लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का उद्घाटन किया। पीएम ने 10 लाख करोड़ के 14619 प्रोजेक्ट का शुभारंभ रिमोट से बटन दबाकर किया। इस दौरान शॉर्ट फिल्म भी दिखाई गई। जिसमें यूपी का डेवलपमेंट दिखाया गया।पीएम मोदी ने यूपी के सीएम की तारीफ करते हुए कहा कि यूपी को 10 खरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के सीएम योगी आदित्यनाथ के सपने को पूरा करने की दिशा में यह एक अहम पड़ाव है। इस मौके पर सीएम योगी ने भी यूपी की नई परिभाषा दी। सीएम ने कहा यूपी का मतलब है 'अल्टीमेट पोटेंशियल'। आपको बता दें कि इस मौके पर देश-दुनिया के करीब 5 हजार मेहमान लखनऊ में मौजूद हैं।

यूपी पर पूरे देश को गर्व-

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरा देश गर्व करता है कि यूपी एक ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनने के लिए काम कर रहा है। उन्होंने अन्य राजनीतिक दलों से भी अपील की है कि राजनीति छोड़िए और यूपी से सीखिए कि कैसे वन ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनने के लिए काम किया जाता है। उन्होंने कहा कि आज यूपी बदल रहा है विकास के रास्ते पर लगातार आगे बढ़ रहा है। 

यूपी में आज व्यापार, विकास और विश्वास का माहौल-

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी में बीते  7 सालों से डबल इंजन की सरकार है। यही कारण है कि आज यूपी में व्यापार, विकास और विश्वास का माहौल बना है। आज यूपी वो राज्य है जहां देश की पहली रैपिड रेल चल रही है। आज यूपी वो राज्य है जहां सबसे ज्यादा एक्सप्रेस वे हैं। यूपी में नदियों के विशाल नेटवर्क का इस्तेमाल मालवाहक जहाजों के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह सब दिखाता है कि अगर नीयत हो तो बड़े बदलाव भी किए जा सकते हैं।

पूरी दुनिया मानती है भारत से बेहतर रिटर्न की गारंटी-

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत की ग्रोथ स्टोरी को लेकर आश्वस्त है। पूरे देश में मोदी की गारंटी की चर्चा है। पूरी दुनिया में भारत बेहतर रिटर्न की गारंटी बन रहा है। उन्होंने कहा कि आमतौर पर देखा जाता है कि चुनाव के नजदीक आते ही निवेशक निवेश से बचते हैं पर अब निवेशक भी सरकार की स्थिरता को लेकर आश्वस्त हैं। 

CM योगी  ने दी UP की नई परिभाषा- 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी पर बोलते हुए यूपी की नई परिभाषा दी है उन्होंने कहा कि UP मतलब- अनलिमिटेड पोटेंशियल। सीएम ने कहा कि आचार्य चाणक्य ने निवेश के बारे में कहा था कि इसके लिए भूमि, जनसंख्या और पूंजी की जरूरत होती है। यूपी में ये सबकुछ मौजूद है। प्रदेश में अभी तक तीन ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह हो चुके हैं। इससे प्रदेश में युवाओं के लिए लाखों रोजगार की संभावनाएं खुली हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश को 40 लाख करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं के प्रस्ताव मिल चुके हैं। अब उत्तर प्रदेश विकसित प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें