बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 10 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 10 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 10 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 10 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 10 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 10 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 10 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 10 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 9 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 7 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 7 घंटे पहले

लखनऊ में 100 करोड़ से अधिक की लागत से बनेगा नया स्टेडियम

Blog Image

प्रदेश की राजधानी में नगर निगम एक और स्टेडियम की कर रहा है। जिसके लिए नगर निगम के द्वारा कई जगहों पर जमीन भी तलाशी जा रही है। शनिवार को महापौर सुषमा खर्कवाल ने सभी अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि लखनऊ में बनने वाले नए स्टेडियम के लिए जल्द ही जमीन की तलाश की जाए। 

नगर निगम ने 32 करोड़ देने कि की घोषणा-

लखनऊ में अभी तक केडी सिंह बाबू स्टेडियम, इकाना के अलावा कोई अन्य बड़ा स्टेडियम नहीं है। इस वजह से खेलों के आयोजन में दिक्कतें होती हैं। जिसको देखने हुए नगर निगम ने नए स्टेडियम के निर्मीण का फैसला लिया है। इस स्टेडियम के निर्माण पर 100 करोड़ से अधिक का खर्च आएगा। स्टेडियम के निर्माण के लिए नगर निगम ने अपनी पूरी विकास निधि 32 करोड़ रुपए देने की घोषणा की है। इसके अलावा पार्षदों की निधि में भी कटौती की जाएगी। 15वें वित्त और अवस्थापना से भी बजट लिया जाएगा। 

केडी सिंह बाबू स्टेडियम से बड़ा होगा नया स्टेडियम-

बता दे कि शनिवार को चौक स्टेडियम में क्रिकेट मैच का शुभारंभ करने पहुंची महापौर सुषमा खर्कवाल ने नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह की मौजूदगी में स्टेडियम के निर्माण की घोषणा की। उन्होंने कहा कि स्टेडियम के लिए जमीन तलाशने की जिम्मेदारी अपर नगर आयुक्त ललित कुमार को दी गई है। फिलहाल बिजनौर रोड पर 120 बीघा जमीन नगर निगम की रिक्त मिली है। इसके अलावा कुछ अन्य जगहों पर भी जमीन की तलाश की जा रही है। स्टेडियम केडी सिंह बाबू से बड़ा बनाया जाएगा जबकि यह इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम से छोटा होगा।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें