बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 8 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 8 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 8 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 8 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 8 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 8 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 8 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 8 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 6 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 5 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 4 घंटे पहले

सीएम योगी कल गोरखपुर के कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल, शिक्षकों और दिव्यांग बच्चों को मिलेगा तोहफा

Blog Image

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ तीन से मां दुर्गा की आराधना में लीन होने के बाद कल गोरखपुर में कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। जहां सीएम योगी स्मार्ट क्लास की स्थापना का शुभारंभ करेंगे और बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित शिक्षकों को टैबलेट वितरण करेंगे। इस दौरान सीएम योगी की उपस्थिति में दिव्यांग बच्चों को व्हीलचेयर और ट्राई साइकिल भी प्रदान की जाएंगी।   

शिक्षकों और दिव्यांग बच्चों को मिलेगा तोहफा-

आपको बता दे कि सीएम योगी सबसे पहले बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित समारोह में शामिल होंगे जहां गोरखपुर मंडल के चार जनपदों (गोरखपुर, महराजगंज, देवरिया व कुशीनगर) के परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को 14360 टैबलेट वितरित करेंगे। साथ ही स्मार्ट क्लास की स्थापना का शुभारंभ करेंगे।

इसके बाद सीएम योगी दिव्यांग बच्चों को व्हीलचेयर और ट्राई साइकिल वितरण समारोह में शामिल होकर, गोरखपुर मंडल के दिव्यांग बच्चों को व्हीलचेयर और ट्राई साइकिल वितरित करेंगे। इसके अलावा, सुगम्य क्रेन, ब्रेल किट, बीटी हियरिंग एड, ट्राई साइकिल, व्हीलचेयर, क्रच, सीपी चेयर आदि के 190 उपकरण भी वितरित किए जाएंगे। कार्यक्रम के दौरान 130 दिव्यांग बच्चों को ये उपकरण वितरित किए जाएंगे।

10:30 बजे से शुरू होंगे कार्यक्रम-

बता दे कि इन कार्यक्रमों का आयोजन योगिराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह, गोरखपुर में किया जाएगा। कार्यक्रम सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा और इन कार्यक्रमों के माध्यम से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतरी के लिए अपनी प्रतिबद्धता को दोहराएंगे।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें