बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 8 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 8 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 8 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 8 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 8 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 8 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 8 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 8 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 6 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 5 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 4 घंटे पहले

सीएम योगी कल करेंगे कैबिनेट की बैठक, 25 रुपये प्रति कुंतल बढ़ सकता है गन्ने का दाम

Blog Image

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार गन्ना किसानों को जल्द ही एक खुशखबरी दे सकती है। दरअसल, योगी सरकार आगामी मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में हाल ही में शुरु हुए नए पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकती है और गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद, यूपी सरकार इसे जल्द से जल्द लागू करेगी। 

25 रुपये प्रति कुंतल बढ़ सकता है गन्ने का दाम-

जिससे किसानों को बड़ी राहत देते हुए इस बार 25 रुपये प्रति कुंतल गन्ने का मूल्य बढ़ाया जा सकता है। वर्तमान में, यूपी में गन्ना का मूल्य 310 रुपये प्रति कुंतल है। अगर प्रस्ताव पारित होता है, तो नए पेराई सत्र के लिए गन्ना का मूल्य 335 रुपये प्रति कुंतल हो जाएगा। सरकार की यह बढ़ोतरी गन्ना किसानों के लिए एक बड़ी राहत होगी। गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने से यूपी के गन्ना किसानों की आय में वृद्धि होगी। इससे किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और वे अपना जीवन बेहतर तरीके से जी सकेंगे।

आपको बता दे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 31 अक्टूबर, 2023 को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। बैठक लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर सुबह 11:00 बजे से होगी। इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की जाएगी, जिनमें गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी के प्रस्ताव को मंजूरी देना, विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास और अन्य महत्वपूर्ण नीतिगत निर्णय शामिल है। 

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें