बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 7 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 7 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 7 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 7 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 7 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 7 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 7 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 7 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 6 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 4 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 4 घंटे पहले

सीएम योगी ने आज 3,357 करोड़ की 424 परियोजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास, महिलाओं को बांटे चेक

Blog Image

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रयागराज के सोराव में आयोजित भाजपा काशी प्रान्त अनुसूचित जाति महासम्मेलन में 3,357 करोड़ की 424 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान इस दौरान स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को चेक देकर उनका हौसला बढ़ाया। साथ ही छह माह के बच्चे का अन्नप्राशन भी कराया। 

आपको बता दे कि मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा अनुसूचित जाति के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार अनुसूचित जाति के लोगों को शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार और अन्य क्षेत्रों में समान अवसर प्रदान करने के साथ साथ अनुसूचित जाति के लोगों को सशक्त बनाने का भी काम कर रही है। डबल इंजन की सरकार में यूपी का विकास तेजी के साथ हो रहा है।

छह माह की बच्ची का कराया अन्नप्राशन-

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को सम्मान देने का कार्य किया है अंबेडकर से जुड़े पांच प्रमुख स्थलों को पंच तीर्थ के नाम से विकसित कर दलितों का सम्मान बढ़ाया है। इसके अलावा वाल्मीकि और संत रविदास के जन्म स्थान को भी तेजी से विकसित किया जा रहा है। इसके बाद मुख्यमंत्री ने कृति सोरांव के रामपुर मल्हुआ गांव के अनुसूचित जाति के अर्जुन सरोज की बेटी हैं। योगी ने मंच पर बुलाकर कृति को टीका लगाया और अपने हाथों से खीर खिलाया।

इस दौरान महासम्मेलन में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, राज्यमंत्री जय प्रकाश निषाद, डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय, भाजपा के वरिष्ठ नेता डा. महेंद्रनाथ पांडेय, रविंद्र मणि त्रिपाठी, रामगोपाल यादव, रमापति त्रिपाठी, और अन्य भाजपा नेता भी मौजूद थे।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें