बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के 18 बड़े शहरों में शुरू होंगे स्ट्रीट फूड हब-साप्ताहिक हाट, 15 लाख दुकानदारों को फायदा 18 घंटे पहले चमक उठेंगे यूपी के हाइवे, 40 हजार करोड़ से बनेंगी दो हजार नई सड़कें, गांवों पर फोकस 18 घंटे पहले उत्तर प्रदेश में दो साल में प्राकृतिक खेती से जुड़ेंगे 50 हजार किसान, सभी जिलों में शुरू होगी किसान रजिस्ट्री 18 घंटे पहले रेलवे में 7951 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 30 जुलाई से शुरू होंगे आवेदन, 44 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 18 घंटे पहले CDAC में प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित 135 पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 50 साल, सैलरी 14 लाख तक 18 घंटे पहले ITBP ने कॉन्स्टेबल के पदों पर निकाली भर्ती, 10वीं पास को मौका, 69 हजार से ज्यादा मिलेगा वेतन 18 घंटे पहले काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर क्रैश हुआ विमान, प्लेन में सवार 19 में से 18 की मौत 17 घंटे पहले 'बजट में विपक्ष शासित राज्यों के साथ हुआ भेदभाव', INDIA ब्लॉक के सांसदों का विरोध प्रदर्शन 17 घंटे पहले

क्रिकेट की ऐसी दीवानगी कि जो भी इसे देखे, वो दीवाना हो जाए..

Blog Image

भारत में क्रिकेट के लिए हमेशा से दीवानगी देखी गई है। यहां क्रिकेट का खेल एक इबादत की  तरह है जिसे इसके चाहने वाले सराखों पर रखते हैं। भारत में जब भी कोई आईसीसी की ट्रॉफी आती है, तो उस दिन की सुबह और शाम होली और दीवाली के त्योहारों से कम नहीं होती। पहली बार साल 1983 में आईसीसी की ट्रॉफी वर्ल्डकप के रूप में आई थी तब पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा हो गया था। यही मौका फिर से चौथी बार आया है। जब मुंबई की सड़कों पर हजारों लोग विश्व विजेता बनी टीम को देखने का इंतजार कर रहे हैं। क्रिकेट के चाहने वालों में ऐसी दीवानगी है कि जो भी देखे वह दीवाना हो जाए।

भारत लौटे विश्व चैंपियन-

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतकर स्वदेश लौट आई है कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में हमाारे चैंपियन गुरुवार सुबह नई दिल्ली पहुंचे। भारतीय टीम  दिल्ली एयरपोर्ट से आईटीसी मौर्या होटल पहुंची। होटल में कुछ वक्त बिताने के बाद टीम इंडिया के सितारे पीएम आवास पहुंचे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे मुलाकात की। अब टीम इंडिया मुंबई पहुंच गई है। कुछ देर में विक्ट्री परेड निकाली जाएगी। मुंबई की सड़कों पर लोग लाखों की संख्या में उतर आए हैं।

 मुंबई में निकली विक्ट्री परेड-

मुंबई में शाम को एनसीपीए नरीमन प्वॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक टीम इंडिया का विक्ट्री परेड निकाला जाएगा। यह लगभग 2 किलोमीटर का होगा। इसके लिए एयरपोर्ट से लेकर विक्ट्री परेड के रास्ते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

बारबाडोस के तूफान में फस गई थी टीम इंडिया-

टीम इंडिया तूफान की वजह से बारबाडोस में तीन दिन से फंसी थी। BCCI ने उसे लाने के लिए स्पेशल विमान भेजा। इस प्लेन का नाम 'चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप' रखा गया।

दक्षिण अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया बनी चैंपियन-

भारत ने 29 जून को दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीता थी। इसके बाद से ही भारतीय फैंस चैंपियन टीम के स्वागत के लिए बेकरार हैं। भारतीय क्रिकेटरों पर स्वदेश वापसी के बाद इनामी राशि की बारिश भी होने वाली है। बीसीसीआई ने 125 करोड़ रुपए के बोनस का ऐलान किया है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें