बड़ी खबरें

ग्लोबल ट्रेड रिसर्च इनिशिएटिव (जीटीआरआई) का सुझाव, घरेलू ईवी कंपनियों को अपने दम पर बढ़ने दे भारत, नई ऊंचाई पर है विदेशी मुद्रा भंडार 19 घंटे पहले अब टीकाकरण की मिलेगी ऑनलाइन जानकारी, गर्भवती महिलाओं-नवजातों के लिए इसी महीने शुरू होगा यूविन पोर्टल 19 घंटे पहले यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा की आंसर सीट को लेकर आया अपडेट, उत्तरों पर आपत्ति होने पर दर्ज कर सकते हैं शिकायत 19 घंटे पहले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में ऊर्जा सेक्टर में निवेशकों को करेंगे आकर्षित, इसी महीने होंगे दो बड़े आयोजन 19 घंटे पहले लखनऊ में आज दोपहर बाद बारिश की संभावना, 24 घंटे में 5.6 MM हुई बरसात 19 घंटे पहले पैरालंपिक शॉटपुट F57 में होकाटो सीमा ने जीता कांस्य पदक, भारत की झोली में पेरिस से आए अब तक 27 मेडल 19 घंटे पहले एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड (AIESL) सिक्योरिटी में ऑफिसर, सुपरवाइजर की निकली वैकेंसी, 24 सितंबर 2024 है आवेदन करने की लास्ट डेट 19 घंटे पहले एसएससी सीएचएसएल 2024 टियर-1 परीक्षा के परिणाम जारी, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं रिजल्ट 19 घंटे पहले

क्रिकेट की ऐसी दीवानगी कि जो भी इसे देखे, वो दीवाना हो जाए..

Blog Image

भारत में क्रिकेट के लिए हमेशा से दीवानगी देखी गई है। यहां क्रिकेट का खेल एक इबादत की  तरह है जिसे इसके चाहने वाले सराखों पर रखते हैं। भारत में जब भी कोई आईसीसी की ट्रॉफी आती है, तो उस दिन की सुबह और शाम होली और दीवाली के त्योहारों से कम नहीं होती। पहली बार साल 1983 में आईसीसी की ट्रॉफी वर्ल्डकप के रूप में आई थी तब पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा हो गया था। यही मौका फिर से चौथी बार आया है। जब मुंबई की सड़कों पर हजारों लोग विश्व विजेता बनी टीम को देखने का इंतजार कर रहे हैं। क्रिकेट के चाहने वालों में ऐसी दीवानगी है कि जो भी देखे वह दीवाना हो जाए।

भारत लौटे विश्व चैंपियन-

भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतकर स्वदेश लौट आई है कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में हमाारे चैंपियन गुरुवार सुबह नई दिल्ली पहुंचे। भारतीय टीम  दिल्ली एयरपोर्ट से आईटीसी मौर्या होटल पहुंची। होटल में कुछ वक्त बिताने के बाद टीम इंडिया के सितारे पीएम आवास पहुंचे, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे मुलाकात की। अब टीम इंडिया मुंबई पहुंच गई है। कुछ देर में विक्ट्री परेड निकाली जाएगी। मुंबई की सड़कों पर लोग लाखों की संख्या में उतर आए हैं।

 मुंबई में निकली विक्ट्री परेड-

मुंबई में शाम को एनसीपीए नरीमन प्वॉइंट से वानखेड़े स्टेडियम तक टीम इंडिया का विक्ट्री परेड निकाला जाएगा। यह लगभग 2 किलोमीटर का होगा। इसके लिए एयरपोर्ट से लेकर विक्ट्री परेड के रास्ते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

बारबाडोस के तूफान में फस गई थी टीम इंडिया-

टीम इंडिया तूफान की वजह से बारबाडोस में तीन दिन से फंसी थी। BCCI ने उसे लाने के लिए स्पेशल विमान भेजा। इस प्लेन का नाम 'चैंपियंस 24 वर्ल्ड कप' रखा गया।

दक्षिण अफ्रीका को हराकर टीम इंडिया बनी चैंपियन-

भारत ने 29 जून को दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीता थी। इसके बाद से ही भारतीय फैंस चैंपियन टीम के स्वागत के लिए बेकरार हैं। भारतीय क्रिकेटरों पर स्वदेश वापसी के बाद इनामी राशि की बारिश भी होने वाली है। बीसीसीआई ने 125 करोड़ रुपए के बोनस का ऐलान किया है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें