बड़ी खबरें

लखनऊ से होकर जाएंगी नई समर स्पेशल ट्रेनें, वाराणसी से मुंबई और दिल्ली से मुजफ्फरपुर के लिए आज से चलेंगी ट्रेन 8 घंटे पहले सीएम योगी मध्यप्रदेश और यूपी की 3 लोकसभा सीटों पर करेंगे चुनाव प्रचार, गुना में भाजपा प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया के पक्ष में करेंगे वोट की अपील 8 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 51वें मैच में कोलकाता ने मुंबई को 24 रनों से हराया, स्टार्क ने 19वें ओवर में चटकाए तीन विकेट 8 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 52वें मैच में भिड़ेंगे आरसीबी और जीटी, बेंगलुरु के एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम पर खेला जाएगा यह मुकाबला 8 घंटे पहले इसरो में अप्रेंटिस के पदों पर निकली भर्ती, 8 मई 2024 है आवेदन करने की आखिरी तारीख 8 घंटे पहले DRDO ने अप्रेंटिसशिप के 127 पदों पर निकाली भर्ती, 31 मई 2024 है लास्ट डेट 8 घंटे पहले गृह मंत्रालय (MHA) ने असिस्टेंट कम्युनिकेशन ऑफिसर और असिस्टेंट के 43 पदों पर निकाली भर्तियां, 22 जून 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 8 घंटे पहले कानपुर पहुंचे पीएम मोदी, चकेरी एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री काफिला रवाना एक घंटा पहले

SRH के होम ग्राउंड पर आरसीबी से होगी टक्कर, क्या आज बेंगलुरू की पूरी होगी दूसरी जीत की तलाश ?

Blog Image

आईपीएल 2024 का 17वां सीजन आधा खेला जा चुका है और अब तक खेले गए सारे मैच बहुत शानदार थे जिसका दर्शकों ने खूब आनंद लिया। आज इस सीजन का 41वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। हैदराबाद की टीम निचले पायदान पर चल रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के खिलाफ मैदान पर उतरेगी तो उसकी निगाहें फिर से आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए रनों का अंबार लगाने की होगी। बेंगलुरु अपना पिछला पिछले मुकाबले हारकर आ रही है. तो वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराया था।

आईपीएल में 250 से ज्यादा का स्कोर-

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार 250 से ज्यादा का स्कोर बनाने का रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के नाम दर्ज है। हैदराबाद की टीम ने आईपीएल 2024 में ही 3 बार यह कारनामा कर दिखाया है। आईपीएल इतिहास के चार सबसे बड़े स्कोर में से पहला, दूसरा और चौथा सबसे बड़ा स्कोर इसी टीम द्वारा बनाए गए हैं। हैदराबाद की टीम ने इस सीजन मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैदराबाद में 277/3, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बेंगलुरु में 287/3 और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दिल्ली में 266/7 का स्कोर बनाया था। इन तीनों ही मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत हासिल हुई थी।    

कैसा खेलीं अबतक दोनों टीमें-  

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने मौजूदा सीजन में 7 मुकाबले खेले हैं जिनमें से  5 मैचों में जीत हासिल की है और अंक तालिका में तीसरे पायदान पर है। दूसरी तरफ आरसीबी की टीम 8 मैचों में से सिर्फ एक ही मैच में जीत हासिल कर पाई है, जबकि 7 मैचों में फाफ डूप्लेसी की अगुवाई वाली आरसीबी टीम को हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को अपने आखिरी मैच में 67 रन से हराया था। दूसरी तरफ आरसीबी की टीम को केकेआर के हाथों एक रन से करीबी हार मिली थी। आइए अब जानते हैं इन दोनों टीमों का  हेड-टू-हेड रिकॉर्ड  कैसा रहा है।

दोनों टीमों का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड-

सनराइजर्स हैदराबाद और आरसीबी की टीम के बीच आईपीएल में कुल 24 बार आमना-सामना हुआ है, जिसमें हैदराबाद ने 13 मैच में जीत हासिल की और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 10 मैचों में जीत मिली है। हैदराबाद ने आरसीबी के खिलाफ आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर 287 खड़ा किया है।                                                                                           

हैदराबाद की तुफानी बल्लेबाजी-

इस सीजन हैदराबाद के बल्लेबाज बेहद शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। टीम ने दिल्ली के खिलाफ पावरप्ले में बिना विकेट गंवाए 125 रन का रिकॉर्ड बनाने के साथ आईपीएल में पहली बार 300 रन पार करने की संभावना भी बना दी थी। अब आरसीबी के खिलाफ अगर एसआरएच कुछ रिकॉर्ड बना दे तो हैरानी नहीं होगी और वो भी आरसीबी के कमजोर गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ, इसकी संभावना काफी ज्यादा है। एसआरएच के ट्रेविस हेड शानदार फॉर्म में हैं।

कोहली आरसीबी के शानदार बल्लेबाज-

आरसीबी ने अपने पिछले पांच मैच में कम से कम 180 रन लुटाए हैं और पिछले दो मैच में प्रतिद्वंद्वी टीम ने उसके खिलाफ 200 से ज्यादा रन का स्कोर खड़ा किया है। आरसीबी के बल्लेबाजों ने अपनी गेंदबाजी की खामियों की भरपाई करने के लिए काफी मशक्कत की है, लेकिन संतुलन के मामले में इतनी कमजोर टीम के लिए ऑलराउंड प्रदर्शन दिखाना असंभव ही दिखता है। आरसीबी ने बल्लेबाजी में शानदार जज्बा दिखाया, लेकिन इसके बावजूद वे कोलकाता नाइटराइडर्स से महज एक रन से हार गए। हालांकि आरसीबी प्रबंधन उनके एकजुट बल्लेबाजी प्रयास से काफी संतुष्ट होगा। विराट कोहली टूर्नामेंट में अब तक आरसीबी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने 379 रन बनाए। 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11 

सनराइजर्स हैदराबादः

अभिषेक शर्मा, नीतीश कुमार रेड्डी, एडेन मार्करम, हेनरिच क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी. नटराजन।    

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरुः 

फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, करन शर्मा, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद सिराज, यश दयाल।                                                                                                                 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें