बड़ी खबरें

पीएम के रोड शो में उत्साहित समर्थक, शंख और शहनाई की गूंज 16 घंटे पहले चौथे चरण में शाम 5 बजे तक 62% से ज्यादा मतदान, पश्चिम बंगाल में 75 प्रतिशत से अधिक वोटिंग 16 घंटे पहले पीएम मोदी आज पुण्य नक्षत्र में करेंगे वाराणसी से नामांकन, जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय के बाहर बढ़ी सुरक्षा 37 मिनट पहले कंगना रनौत आज हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से करेंगी नामांकन, सेरी मंच में करेंगी जनसभा को संबोधित 37 मिनट पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज नामांकन के बाद लखनऊ में तीसरा दौरा, गोमती नगर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में होंगे शामिल 37 मिनट पहले बीजेपी नेता सुशील मोदी का आज दिल्ली से पटना लाया जाएगा पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 37 मिनट पहले बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 36 मिनट पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 36 मिनट पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 35 मिनट पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 35 मिनट पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 35 मिनट पहले

अब Z-श्रेणी के घेरे में रहेंगे 'दादा'

Blog Image

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की सुरक्षा व्यवस्था को पढ़ाया जाएगा। दादा पहले ही Y-श्रेणी की सुरक्षा के घेरे में रहते थे जिसे  बढ़ाकर Z-श्रेणी किया जाएगा इसका ऐलान पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने किया है। रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष रह चुके सौरव गांगुली ने अपनी तरफ से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने का कोई अनुरोध नहीं किया है। सरकार ने स्वयं संज्ञान लेते हुए उसकी ऐलान किया है हलांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि दादा को क्या खतरा है जिसके कारण उनकी सुरक्षा को बढ़ाया जा रहा है।

दादा को किससे खतरा- पश्चिम बंगाल सरकार के भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की सुरक्षा व्यवस्था को  Y-श्रेणी से बढ़ाकर  Z-श्रेणी  किए जाने के निर्णय से सवाल जरूर उठने लगा है कि आखिरी किस कारण के चलते सरकार को सुरक्षा बढ़ाने का निर्णय लेना पड़ा कहीं दादा को कोई खतरा तो नहीं। हलांकि इस सवाल का पुख्ता जवाब तो सरकार ही दे सकती है कि उसको ऐसा किस लिए करना पड़ा, अभी तक न सरकार और न दादा दोनों की तरफ से ऐसी कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि सुरक्षा बढ़ाने के पीछे की असली वजह क्या है।
आपको बता दें कि इस समय सौरव गांगुली आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े हुए हैं। दिल्ली की टीम में डॉयरेक्टर ऑफ क्रिकेट की भूमिका निभा रहे हैं। हलांकि उनकी टीम पहले ही आईपीएल 2023 की प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है। आज उनकी टीम का पंजाब के खिलाफ धर्मशाला में आखिरी लीग मैच है।

केंद्र से बढ़ी थी दादा की नजदीकियां- सौरभ गांगुली पहले केंद्र सरकार के काफी करीब थे। सत्ताधारी दल से दादा को अपनी पार्टी में शामिल होने का ऑफर भी दिया गया था। हलांकि दादा इसके लिए तैयार नही हुए थे। इसके बाद दोनों के बीच खटास की खबरें भी सामने आई थीं। अब बंगाल सरकार की तरफ से दादा को  Z-श्रेणी  की सुरक्षा दिए जाने का ऐलान कुछ नए राजनीतिक समीकरण की ओर इशारा जरूर कर रहा है। दादा राजनीति की ओर अग्रसर होंगे या दूरी ही बनाकर रखेंगे ये तो वक्त ही बताएगा।

अन्य ख़बरें