बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 18 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 18 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 18 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 18 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 18 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 18 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 18 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 18 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 17 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 15 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 15 घंटे पहले

दिल्ली के मैदान पर SRH से भिड़ेगी ऋषभ पंत की टीम, क्या आज फिर हैदराबाद बनाएगा हाई स्कोर

Blog Image

आईपीएल 2024 का 17वां सीजन लगभग अपना आधा पड़ाव पार कर चुका है। आज 35वें मैच ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स का सामना पैट कमिंस की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैजराबाद से होना है। यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दिल्ली की टीम ने मौजूदा सीजन में 7 मैच में से 3 मैचों में जीत हासिल की जबकि 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं कल हुए 34वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आठ विकेट से हरा दिया।  इसआईपीएल सीजन में लखनऊ की यह सात मैचों में चौथी जीत रही, दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स की यह सात मैचों में तीसरी हार रही।

कैसा रहा SRH का अबतक परफॉर्मेंस-

आईपीएल के इस सीजन में पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6 मैच में से 4 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 2 मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी। हैदराबाद की टीम ने अपने आखिरी मैच में आरसीबी की 25 रन से धूल चटाई थी। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया था। दोनों ही टीमें अपने आखिरी मैच जीतकर दिल्ली पहुंची है। 

कैसी है अरुण जेटली स्टेडियम की पिच?

मौजूदा सीजन में पहली बार दिल्ली अपने होम ग्राउंड में मैच खेलेगी। ऐसे में जानते हैं दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बैटर्स या बॉलर्स किसके हक में रहेगी? दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल के इतिहास के कुल 86 मैच खेले गए है, जिसमें से 40 मैच मेजबान टीम ने जीते, जबकि 44 मैचों में मेहमान टीम को जीत मिली। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सबसे ज्यादा स्कोर 188 रन का बना है, जबकि सबसे कम टोटल 128 का रहा।

दिल्ली और  हैदराबाद के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स (DC vs SRH) के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो बता दें कि आईपीएल में दोनों टीमों के बीच 33 बार भिड़त हुई है, जिसमें 12 मैच दिल्ली कैपिटल्स ने जीते, जबकि 11 मैचों में दिल्ली की टीम ने जीत हासिल की। पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6-6 मैच जीते।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें