बड़ी खबरें

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, संजू सैमसन-ऋषभ पंत को मिला मौका 2 दिन पहले दिल्ली-NCR के 10 स्कूलों में ई-मेल से भेजी गई बम रखे होने की धमकी, स्कूलों को खाली कराकर मामले की जाँच शुरू एक दिन पहले आज रामलला के दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, सरयू पूजन और हनुमान आरती में भी होंगी शामिल एक दिन पहले उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी आज अयोध्या में करेंगे रोड शो, अयोध्या से भाजपा सांसद लल्लू सिंह के पक्ष में मांगेंगे वोट एक दिन पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का यूपी दौरा आज, बदायूं और आगरा में जनसभा को करेंगे संबोधित एक दिन पहले आज अमेठी-रायबरेली सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है कांग्रेस, राहुल और प्रियंका गांधी के नाम को लेकर चर्चा तेज एक दिन पहले सीएम योगी का महाराष्ट्र दौरा आज, महाराष्ट्र की सोलापुर, सांगली और हातकणंगले में करेंगे जनसभा एक दिन पहले यूपी के कैसरगंज सीट से भाजपा ने करण भूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया 18 घंटे पहले

दिल्ली के मैदान पर SRH से भिड़ेगी ऋषभ पंत की टीम, क्या आज फिर हैदराबाद बनाएगा हाई स्कोर

Blog Image

आईपीएल 2024 का 17वां सीजन लगभग अपना आधा पड़ाव पार कर चुका है। आज 35वें मैच ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स का सामना पैट कमिंस की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैजराबाद से होना है। यह मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। दिल्ली की टीम ने मौजूदा सीजन में 7 मैच में से 3 मैचों में जीत हासिल की जबकि 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। वहीं कल हुए 34वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आठ विकेट से हरा दिया।  इसआईपीएल सीजन में लखनऊ की यह सात मैचों में चौथी जीत रही, दूसरी ओर चेन्नई सुपर किंग्स की यह सात मैचों में तीसरी हार रही।

कैसा रहा SRH का अबतक परफॉर्मेंस-

आईपीएल के इस सीजन में पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6 मैच में से 4 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 2 मैचों में उसे हार झेलनी पड़ी। हैदराबाद की टीम ने अपने आखिरी मैच में आरसीबी की 25 रन से धूल चटाई थी। दूसरी तरफ दिल्ली कैपिटल्स ने अपने आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया था। दोनों ही टीमें अपने आखिरी मैच जीतकर दिल्ली पहुंची है। 

कैसी है अरुण जेटली स्टेडियम की पिच?

मौजूदा सीजन में पहली बार दिल्ली अपने होम ग्राउंड में मैच खेलेगी। ऐसे में जानते हैं दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच बैटर्स या बॉलर्स किसके हक में रहेगी? दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल के इतिहास के कुल 86 मैच खेले गए है, जिसमें से 40 मैच मेजबान टीम ने जीते, जबकि 44 मैचों में मेहमान टीम को जीत मिली। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सबसे ज्यादा स्कोर 188 रन का बना है, जबकि सबसे कम टोटल 128 का रहा।

दिल्ली और  हैदराबाद के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स (DC vs SRH) के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो बता दें कि आईपीएल में दोनों टीमों के बीच 33 बार भिड़त हुई है, जिसमें 12 मैच दिल्ली कैपिटल्स ने जीते, जबकि 11 मैचों में दिल्ली की टीम ने जीत हासिल की। पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने 6-6 मैच जीते।

अन्य ख़बरें