बड़ी खबरें

IPL 2024 के 63वें मैच में आज गुजरात और कोलकाता के बीच होगा मुकाबला, शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 17 घंटे पहले कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल (ESIC) ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकाली भर्ती, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 17 घंटे पहले गुजरात हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर और अनुवादक की निकाली भर्ती, 26 मई 2024 है आवेदन की अंतिम तारीख 17 घंटे पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कंसल्टेंट, जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट के पदों के लिए निकाली भर्तियां, 20 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 17 घंटे पहले सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं का जारी किया रिजल्ट, 87.98 फीसदी पास हुए छात्र 16 घंटे पहले लोकसभा के चौथे चरण में 3 बजे तक 52.60 फीसदी मतदान 12 घंटे पहले चौथे चरण में दोपहर 3 बजे तक बंगाल में सर्वाधिक मतदान, जम्मू-कश्मीर में रफ्तार सबसे सुस्त 12 घंटे पहले यूपी में तीन बजे तक 48.41% मतदान, सबसे अधिक धौरहरा तो कानपुर में सबसे कम 11 घंटे पहले काशी पहुंचे पीएम मोदी, मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शुरू किया रोड शो 11 घंटे पहले पीएम के रोड शो में उत्साहित समर्थक, शंख और शहनाई की गूंज 9 घंटे पहले चौथे चरण में शाम 5 बजे तक 62% से ज्यादा मतदान, पश्चिम बंगाल में 75 प्रतिशत से अधिक वोटिंग 9 घंटे पहले

लखनऊ में ट्रांसजेंडर के लिए खुली स्वास्थ्य क्लिनिक, फ्री दवा

Blog Image

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ट्रांसजेंडर के लिए स्वास्थ्य क्लिनिक खोली गई है। स्वास्थ्य क्लिनिक को लेकर दावा है कि यह उत्तर भारत में ट्रांसजेंडर के लिए पहली स्वास्थ्य क्लिनिक है। इस सबरंग क्लीनिक में ट्रांसजेंडर स्वास्थ्य परामर्श और यौन रोग का उपचार करा सकेंगे। इसको लेकर यूपी एड्स नियंत्रण सोसाइटी के अपर निदेशक डॉ हीरालाल ने बुधवार को सबरंग क्लीनिक का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए।

इसके पीछे का उद्देश्य यह है कि अधिक से अधिक लोग इस सबरंग क्लीनिक के बारे में जान सके और स्वास्थ्य लाभ ले सके। यही नहीं यहां पर ट्रांसजेंडरों के लिए निःशुल्क दवा की भी व्यवस्था की गई है। साथ ही साथ यहां पर ट्रांसजेंडरों के आधार कार्ड को अपडेट करने के साथ-साथ आधार कार्ड बनवाने की भी सुविधा प्रदान की गई है।

वाइआरजी केयर संस्था के सहयोग से बनी क्लिनिक

आपको बता दें कि इस इस सबरंग क्लीनिक को वाइआरजी केयर संस्था के सहयोग से बनाया गया है। इसको लेकर संस्था कहना है कि सबरंग क्लीनिक के माध्यम से ट्रांसजेंडरों को सामाजिक योजनाओं से जोड़ा जाएगा साथ ही साथ उनके बैंक खाता खुलवाने में भी मदद की जाएगी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें