बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 9 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 9 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 9 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 9 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 9 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 8 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 5 घंटे पहले

समय पर पूरा कराएं पर्यटन से जुड़ी योजनाएं, मंत्री ने दिए अहम निर्देश

Blog Image

यूपी में इन दिनों पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य के पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने पर्यटन योजनाओं की चर्चा की और उन्हें समय पर पूरा किए जाने के निर्देश दिए। आपको बता दें कि यूपी के विभिन्न जनपदों में मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्द्धन योजना के तहत 750.32 लाख रुपये की लागत से 35 पर्यटन विकास से सम्बंधित योजनाएं संचालित की जा रही हैं। इन सभी परियोजनाओं से सम्बंधित कार्यदायी संस्थाओं को निर्माण कार्य में समयबद्धता एवं पारदर्शिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये हैं। 

पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह से यूपी में अभी पर्यटन विकास से जुड़े चल रही तमाम कार्यों के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री पर्यटन संवर्द्धन योजना के तहत गोरखपुर के सहजनवा इलाके के ग्राम सहजूपार, पिपरौली स्थित रामजानकी स्थल का पर्यटन विकास 48.16 लाख रुपये की लागत से कराया जा रहा है। इसी प्रकार चिल्लूपार में समय माता (भीटी) स्थान का पर्यटन विकास 47.98 लाख रुपये की लागत से कराया जा रहा है।

इसके अतिरिक्त मंत्री ने जानकारी दी कि जनपद देवरिया में पथरदेवा के बघौच घाट स्थल का पर्यटन विकास 47.54 लाख, बलिया के बेलतरा रोड स्थित खैराकुटी आश्रम स्थल का पर्यटन विकास 40.08 लाख रुपये की लागत से कराया जा रहा है। इसी प्रकार बलिया जनपद की तीन, चंदौली की दो, इटावा औरैया की दो कन्नौज की तीन, आगरा, झांसी, जालौन की तीन, गोण्डा की तीन, बदायूं, बिजनौर की दो, मैनपुरी तथा अलीगढ़ की विभिन्न पर्यटन विकास योजनाओं का पर्यटन विकास का कार्य कराया जा रहा है। 

तुर्कपट्टी में सूर्य स्थल का भी हो रहा पर्यटन विकास 

कुशीनगर में फाजिलनगर के तुर्कपट्टी में सूर्य स्थल का पर्यटन विकास 48.52 लाख रुपये, रूद्रपुर स्थित परम सुन्दरी दुर्गा मंदिर का पर्यटन विकास 49.37 लाख रुपये की लागत से तथा रामपुर कारखाना के लाहिलपार मंदिर स्थल का पर्यटन विकास 49.47 लाख रुपये तथा भाटपार रानी ग्राम सरयां में स्थित सपाती माता मंदिर का पर्यटन विकास 47 लाख रुपये के व्यय से कराया जा रहा है। यूपी सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने इन सभी योजनाओं को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें