बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 20 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 20 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 20 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 20 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 20 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 18 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 16 घंटे पहले

तहलका मचाने आ रही Volvo C40 रिचार्ज

Blog Image

दुनियाभर में अपनी कारों को लेकर सबसे सेफ कार बनाने का दावा करने वाली कंपनी वॉल्वो अपनी एक और इलेक्ट्रिक कार इंडियन ऑटोमोबाइल मार्केट में लांच करने जा रही है। कंपनी की यह एक एसयूवी कार होगी। इसे 14 जून को लांच कर दिया जाएगा। इस कार के लांच होने के साथ ही पहले से कम सेल से जूझ रही Hyundai Ioniq5 के लिए और खतरा पैदा हो सकता है। प्रीमियम कार सेगमेंट में लांच होने वाली वोल्वो की इस कार का नाम है वॉल्वो C40 रिचार्ज । आपको बता दें कि इंडियन मार्केट में वॉल्वो ने अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है इससे पहले 2022 में वॉल्वो ने XC40 रिचार्ज को लांच किया था। अब कंपनी ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में इंप्रूवमेंट के बाद वॉल्वो C40 रिचार्ज, E-CAR को तैयार  किया है। कार की रेंज ज्यादा होने के साथ ही कई अन्य फीचर्स इसमें दिए गए हैं जो इसे मार्केट से अलग खड़ा करेंगे।


कार की जबर्दस्त रेंज और खूबियां-

वॉल्वो की दूसरी इलेक्ट्रिक कार भारतीय बाजार में दस्तक देने जा रही है। Volvo C40 रिचार्ज में कंपनी ने  79 किलोवाट का बैटरी पैक दिया है जो इसे सिंगल चार्ज पर 470 किलोमीटर की रेंज देगा, हालांकि नॉर्मल रनिंग कंडीशन में यह रेंज कम हो सकती है। कार के बैटरी पैक से पावरफुल मोटर को अटैच किया गया है जो इसको पावर देगी, हालांकि इसके चार्जिंग टाइम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन रिपोर्ट के मुताबकि  80% चार्ज होने में सिर्फ ढाई घंटा का समय लगेगा। अब बात कार की डिजाइन की करते हैं तो इसे काफी के फ्यूचरिस्टिक व्हीकल के तौर पर तैयार किया गया है। कार में कई तरह की एंबिएंट लाइटिंग को इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही फ्रंट ग्रिल को पूरी तरह से बदल दिया गया है। एलईडी लैंप का इस्तेमाल किया गया है। कार में हैमर led हैडलैंप दिए गए हैं। वहीं टेल लैंप में वर्टिकल led लैंप का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही केबिन स्पेस को बढ़ा दिया गया है कार में मनोरंजन के लिए 14 इंच का इंफोटेंनमेंट सिस्टम दिया गया है।

कितनी होगी कार की कीमत- 

14 जून को लांच होने वाली Volvo C40 एसयूवी की कीमत को लेकर कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है इसलिए अभी से इसकी कीमत के बारे में कह पाना मुश्किल होगा।

 

 

अन्य ख़बरें