बड़ी खबरें

मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव याचिका वापसी का फैसला टला, सभी पक्षों को नोटिस भेजने का आदेश 8 मिनट पहले प्रदूषण से हांफ रहा है उत्तर प्रदेश, पश्चिम में हालात ज्यादा खराब, झांसी-बरेली में हवा साफ 8 मिनट पहले दिवाली तक बिकेंगी 45 लाख से अधिक गाड़ियां,  तीन गुना बढ़ी पूछताछ, कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर 8 मिनट पहले बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी सरकार, आशि‍यानों पर चलेगा बुलडोजर, अतिक्रमण का चिह्नाकन कर लाल न‍िशान लगाए जाने से हड़कंप 8 मिनट पहले UP के आशा वर्करों को दीपावली से पहले इस तारीख को मिलेगा मानदेय, NHM कर्मचारियों के वेतन के भी निर्देश 7 मिनट पहले लखनऊ में सुपरमून के नजारे ने मोहा मन,14% बड़ा और 30% ज्यादा चमकीला दिखा चांद, टेलीस्कोप से सूरज के भी दर्शन 7 मिनट पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बंद तिजाेरी में निकला हजारों साल पुराना खजाना, मिले सोने-चांदी के सिक्के 7 मिनट पहले 2025 के जेईई मेन्स एग्जाम पैटर्न में हुआ बदलाव, सेक्शन बी में ऑप्शनल क्वेश्चन खत्म, अब सभी 5 सवालों को हल करना होगा अनिवार्य 7 मिनट पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती,19 नवंबर आवेदन की आखिरी तारीख, 40 साल तक के उम्मीदवार करें अप्लाई 6 मिनट पहले RAS-2024 के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, कुल 733 पद, राज्य सेवा के 346 और अधीनस्थ सेवा के 387 पदों के लिए निकाली वैकेंसी 6 मिनट पहले

कभी सीता तो कभी मोहिनी बनकर जीता लोगों का दिल, निकिता ने जीता 'ब्यूटी क्वीन' का खिताब

Blog Image

मध्य प्रदेश की निकिता पोरवाल ने 'फेमिना मिस इंडिया' 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। उन्हें फेमिना मिस इंडिया 2023 की विनर नंदिनी गुप्ता ने विजेता का ताज पहनाया। अब निकिता पोरवाल भारत की ओर से मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेंगी। लेकिन, आखिर निकिता पोरवाल कौन हैं? उनका सफर और उनके परिवार के बारे में क्या खास है? आइए, जानते हैं उनकी कहानी, सपने और शौक के बारे में।

थिएटर आर्टिस्ट से मिस इंडिया तक का सफर-

निकिता पोरवाल सिर्फ एक मॉडल नहीं, बल्कि एक शानदार थिएटर आर्टिस्ट भी हैं। उन्होंने विभिन्न धार्मिक और पौराणिक किरदार निभाकर दर्शकों का दिल जीत लिया है। कभी सीता तो कभी मोहिनी का किरदार निभाते हुए उन्होंने अपनी सुंदरता और अभिनय कौशल से सबका ध्यान आकर्षित किया। वनवास की सादगी में सीता के किरदार से लेकर स्वर्ग की अप्सरा मोहिनी के भव्य रूप तक, निकिता ने हर भूमिका में अपनी अद्भुत छाप छोड़ी है।

राधा का किरदार निभाकर बटोरीं खूब वाहवाही-

उज्जैन में जन्मी निकिता ने रामलीला और कृष्ण लीला जैसे मंचीय नाटकों में भी अहम भूमिकाएं निभाई हैं। उन्होंने अयोध्या, बेंगलुरु और उज्जैन में आयोजित रामलीला में सीता और कृष्ण लीला में राधा का किरदार निभाया। उनकी अभिनय क्षमता ने उन्हें थिएटर में अलग पहचान दिलाई। निकिता पिछले एक साल से मुंबई में रहकर मॉडलिंग कर रही हैं और उन्होंने कई बड़े ब्रांड्स के विज्ञापनों में भी काम किया है।

अशोक पोरवाल की बेटी निकिता का परफॉर्मिंग आर्ट्स में गहरा रुझान-

निकिता पोरवाल उज्जैन के एक प्रतिष्ठित पेट्रो-केमिकल व्यवसायी अशोक पोरवाल की बेटी हैं। परिवार में बेहद लाडली निकिता ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई परफॉर्मिंग आर्ट्स में की है, जिसमें ड्रामा उनकी विशेषता रही। पढ़ाई के साथ ही उन्हें लिखने, पेंटिंग करने और फिल्में देखने का भी शौक है। निकिता का यह आर्टिस्टिक स्वभाव उन्हें हर क्षेत्र में आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है।

करियर की शुरुआत: 18 की उम्र में बना टेलीविजन शो की होस्ट-

निकिता ने अपने करियर की शुरुआत महज 18 साल की उम्र में कर दी थी। उन्होंने एक टेलीविजन शो की होस्ट के रूप में अपना करियर शुरू किया और कम उम्र में ही उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ली। निकिता सिर्फ एक अभिनेत्री नहीं, बल्कि एक लेखिका भी हैं। उन्होंने कई नेशनल और इंटरनेशनल मंचों के लिए नाटक लिखे हैं। खासतौर पर 250 पन्नों की ‘कृष्ण लीला’ उनकी एक उल्लेखनीय रचना है।

फिल्मी दुनिया में भी आजमा चुकी हैं किस्मत-

निकिता पोरवाल अब सिर्फ थिएटर और मॉडलिंग तक सीमित नहीं हैं, बल्कि उन्होंने फिल्मों में भी अपनी जगह बनाई है। उनकी आने वाली फिल्म जल्द ही अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित होगी। हाल ही में उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी आगामी फिल्म का ट्रेलर भी शेयर किया, जिसे उनके फैंस द्वारा खूब सराहा गया।

सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं, फिर भी बनीं प्रेरणा-

हालांकि, निकिता पोरवाल सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव नहीं हैं। इंस्टाग्राम पर उनके केवल 5 हजार फॉलोअर्स हैं, लेकिन फेमिना मिस इंडिया 2024 बनने के बाद उनका नाम हर किसी की जुबां पर है। उनकी मेहनत और संघर्ष ने उन्हें रातों-रात एक स्टार बना दिया है, और अब वे लाखों लड़कियों के लिए प्रेरणा बन चुकी हैं।

हजारों लड़कियों के लिए एक प्रेरणास्त्रोत-

निकिता का सफर आसान नहीं था, लेकिन उनकी लगन, मेहनत और कला के प्रति समर्पण ने उन्हें फेमिना मिस इंडिया का ताज दिलाया। उनकी कहानी उन हजारों लड़कियों के लिए एक प्रेरणास्त्रोत है, जो बड़े सपने देखती हैं और उन्हें साकार करने के लिए दिन-रात मेहनत करती हैं। निकिता का सपना अब मिस वर्ल्ड में भारत को गौरवान्वित करना है, और उनका यह सफर जारी है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें