बड़ी खबरें

भर्तृहरि महताब बने प्रोटेम स्पीकर, राष्ट्रपति ने दिलाई शपथ 21 घंटे पहले नीट विवाद में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, दोषियों पर मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत कार्रवाई की मांग 21 घंटे पहले लखनऊ में UPSRTC मुख्यालय के बाहर मृतक आश्रितों का नौकरी की मांग पर धरना, 'नियुक्ति दो या जहर दे दो' का लिखा स्लोगन 21 घंटे पहले लखनऊ में 33 विभूतियों समेत 66 मेधावी सम्मानित, क्षत्रिय लोक सेवक परिवार ने हल्दीघाटी मनाया विजयोत्सव 21 घंटे पहले वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे पहले सेमीफाइनल में बनाई जगह, अमेरिका को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराया 21 घंटे पहले संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट (SGPGI) लखनऊ में 419 वैकेंसी, 25 जून 2024 है लास्ट डेट, 40 वर्ष तक के उम्मीदवारों को मिलेगा मौका 21 घंटे पहले हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के 805 पदों पर निकाली भर्ती, 12 जुलाई 2024 है आवेदन करने की लास्ट डेट 21 घंटे पहले CBSE ने रीजनल डायरेक्टर सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती, एज लिमिट 56 वर्ष, सैलरी 65 हजार से ज्यादा 21 घंटे पहले मोदी ने सांसद पद की ली शपथ, 18वीं लोकसभा का पहला संसद सत्र शुरू 20 घंटे पहले सुप्रीम कोर्ट का केजरीवाल को तत्काल राहत देने से इनकार, 26 जून को होगी अगली सुनवाई 18 घंटे पहले

'द शेमलेस' ने कराया प्राउड फील, कांस फेस्टिवल में अनसूया को मिला बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड

Blog Image

रेड कार्पेट पर खूबसूरती और स्टाइल से जलवा बिखरने वाली हसीनाओं को पीछे छोड़ते हुए अपनी काबिलियत के दम पर कोलकाता की अनसूया सेनगुप्ता ने कांस फिल्म फेस्टिवल में  फिल्म 'द शेमलेस' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। वह पहली भारतीय अभिनेत्री बन गई हैं, जिन्हें अन सर्टन रिगार्ड कैटेगरी में बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला है। कांस फिल्म फेस्टिवल 2024 में  हमेशा की तरह इस बार भी भारत ने धूम मचाई है। इस इवेंट में दुनियाभर के एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े स्टार्स शिरकत करते दिखाई दिए।

रेड कार्पेट पर दिखा भोजपुरी स्टार्स का जलवा-

इस बार कांस 2024 में भारतीय सेलिब्रिटीज ने खूब लाइमलाइट बटोरी है। भोजपुरी स्टार्स ने भी रेड कार्पेट पर  अपना जलवा दिखाया।  इस इवेंट में पहली बार भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के स्टार्स भी शामिल हुए। प्रदीप पांडे चिंटू ने भी रेड कार्पेट पर कदम रख इतिहास रच दिया।

इस कैटेगरी में अनसूया ने जीता अवॉर्ड-

बल्गेरियाई निर्देशक कॉन्स्टेंटिन बोजानोव की फिल्म 'द शेमलेस' की लीड एक्ट्रेस अनसूया सेनगुप्ता ने 2024 के कांस फिल्म फेस्टिवल में अन सर्टन रिगार्ड कैटेगरी में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड जीतकर विश्व पटल पर भारत का परचम लहरा दिया है। 77वें कांस फिल्म फेस्टिवल में कोलकाता की रहने वाली सेनगुप्ता इस कैटेगरी में अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बन गई हैं। अनसूया ने नेटफ्लिक्स के शो 'मसाबा मसाबा' का सेट डिजाइन किया था। उन्होंने प्रोडक्शन डिजाइनर और अब एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। 'द शेमलेस' का प्रीमियर 17 मई को कांस में हुआ था। 

क्या है फिल्म की कहानी?

इस फिल्म में शोषण और परेशान करने वाली दुनिया की कहानी दिखाती है, जिसमें दो महिलाओं का दुख-दर्द दिखाया जाता है। वहीं दोनों समाज की बेड़ियों को उतार फेंकना चाहती हैं। सेनगुप्ता ने इस फिल्म में रेनुका का किरदार निभाया है जो एक पुलिसकर्मी की चाकू मारकर हत्या करने के बाद दिल्ली से भाग जाती है। ये फिल्म हिंदी में आप देख सकते हैं।

इन फिल्मों का भी दिखा जलवा-

यूके बेस्ड इंडियन फिल्ममेकर मानसी माहेश्वरी की एनिमेटेड फिल्म 'बनीहुड', करन कंधारी की 'सिस्टर मिडनाइट', मैसम अली की डेब्यू फिल्म 'इन रिट्रीट', पालौमी बसु और सीजे क्लर्क की 'माया- द बर्थ ऑफ सुपरहीरो' का भी कांस में जलवा देखने को मिला।

अन्य ख़बरें