बड़ी खबरें

सुदर्शन एस-400 एयर डिफेंस मिसाइल सिस्टम का हाल में परीक्षण सफल, अभ्यास के दौरान सिस्टम ने लड़ाकू विमानों के 80 फीसदी पैकेज को मार गिराया 2 घंटे पहले सीएम योगी की दिल्ली में आज पीएम से होगी मुलाकात, सौंपेंगे लोकसभा चुनाव की समीक्षा रिपोर्ट 2 घंटे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस को मिले 37 नए अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी), डीजीपी मुख्यालय ने जारी किए प्रोन्नति के आदेश 2 घंटे पहले लखनऊ में तैयार हो रहा सीनियर केयर सेंटर, बुजुर्गों के लिए लाइब्रेरी, योगा और हेल्थ फिटनेस फैसिलिटी, लीगल सुविधाएं भी उपलब्ध 2 घंटे पहले लखनऊ में 28 जुलाई को लगेगा मेगा लिंब शिविर, एक हजार दिव्यांगों को कृत्रिम अंग देने के लिए किया जाएगा चिन्हित 2 घंटे पहले पेरिस ओलिंपिक में आज से शुरू होगी मेडल की रेस, 8 खेलों के 22 होंगे मेडल इवेंट, 4 भारतीय शूटर्स पर नजरें 2 घंटे पहले भारत बनाम श्रीलंका टी-20 सीरीज का पहला मैच आज, सूर्या की कप्तानी और गंभीर के कोचिंग में पहला दौरा 2 घंटे पहले NEET-UG रिवाइज्ड रिजल्ट जारी, 61 टॉपर्स से घटकर हुए 17, 4.2 लाख कैंडिडेट्स की रैंक बदली 2 घंटे पहले एसबीआई ने ऑफिसर (स्पोर्ट्सपर्सन) और क्लर्क (स्पोर्ट्सपर्सन) के पदों के लिए निकाली वैकेंसी, एज लिमिट 30 वर्ष, सैलरी 85 हजार से ज्यादा 2 घंटे पहले नीति आयोग की बैठक जारी; राजद नेता बोले- नेहरू की कल्पना के बगैर नहीं चलेगा संसदीय लोकतंत्र एक घंटा पहले

'द शेमलेस' ने कराया प्राउड फील, कांस फेस्टिवल में अनसूया को मिला बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड

Blog Image

रेड कार्पेट पर खूबसूरती और स्टाइल से जलवा बिखरने वाली हसीनाओं को पीछे छोड़ते हुए अपनी काबिलियत के दम पर कोलकाता की अनसूया सेनगुप्ता ने कांस फिल्म फेस्टिवल में  फिल्म 'द शेमलेस' के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड जीतकर इतिहास रच दिया है। वह पहली भारतीय अभिनेत्री बन गई हैं, जिन्हें अन सर्टन रिगार्ड कैटेगरी में बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला है। कांस फिल्म फेस्टिवल 2024 में  हमेशा की तरह इस बार भी भारत ने धूम मचाई है। इस इवेंट में दुनियाभर के एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़े स्टार्स शिरकत करते दिखाई दिए।

रेड कार्पेट पर दिखा भोजपुरी स्टार्स का जलवा-

इस बार कांस 2024 में भारतीय सेलिब्रिटीज ने खूब लाइमलाइट बटोरी है। भोजपुरी स्टार्स ने भी रेड कार्पेट पर  अपना जलवा दिखाया।  इस इवेंट में पहली बार भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के स्टार्स भी शामिल हुए। प्रदीप पांडे चिंटू ने भी रेड कार्पेट पर कदम रख इतिहास रच दिया।

इस कैटेगरी में अनसूया ने जीता अवॉर्ड-

बल्गेरियाई निर्देशक कॉन्स्टेंटिन बोजानोव की फिल्म 'द शेमलेस' की लीड एक्ट्रेस अनसूया सेनगुप्ता ने 2024 के कांस फिल्म फेस्टिवल में अन सर्टन रिगार्ड कैटेगरी में बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड जीतकर विश्व पटल पर भारत का परचम लहरा दिया है। 77वें कांस फिल्म फेस्टिवल में कोलकाता की रहने वाली सेनगुप्ता इस कैटेगरी में अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारतीय अभिनेत्री बन गई हैं। अनसूया ने नेटफ्लिक्स के शो 'मसाबा मसाबा' का सेट डिजाइन किया था। उन्होंने प्रोडक्शन डिजाइनर और अब एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। 'द शेमलेस' का प्रीमियर 17 मई को कांस में हुआ था। 

क्या है फिल्म की कहानी?

इस फिल्म में शोषण और परेशान करने वाली दुनिया की कहानी दिखाती है, जिसमें दो महिलाओं का दुख-दर्द दिखाया जाता है। वहीं दोनों समाज की बेड़ियों को उतार फेंकना चाहती हैं। सेनगुप्ता ने इस फिल्म में रेनुका का किरदार निभाया है जो एक पुलिसकर्मी की चाकू मारकर हत्या करने के बाद दिल्ली से भाग जाती है। ये फिल्म हिंदी में आप देख सकते हैं।

इन फिल्मों का भी दिखा जलवा-

यूके बेस्ड इंडियन फिल्ममेकर मानसी माहेश्वरी की एनिमेटेड फिल्म 'बनीहुड', करन कंधारी की 'सिस्टर मिडनाइट', मैसम अली की डेब्यू फिल्म 'इन रिट्रीट', पालौमी बसु और सीजे क्लर्क की 'माया- द बर्थ ऑफ सुपरहीरो' का भी कांस में जलवा देखने को मिला।

अन्य ख़बरें