बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 8 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 8 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 8 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 8 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 8 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 8 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 8 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 8 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 7 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 5 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 5 घंटे पहले

PM मोदी करेंगे ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का शुभारंभ, कार्यक्रम में शामिल होंगी ये हस्तियां

Blog Image

आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए ऐतिहासिक दिन है। लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का उद्घाटन करेंगे। यहां देश-दुनिया से आए करीब 5 हजार लोगों की मौजूदगी रहेगी। पीएम मोदी 10 लाख करोड़ के 14619 प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने का शुभारंभ करेंगे। इस पूरे आयोजन से 33.5 लाख से ज्यादा यूपी में रोजगार पैदा होने की उम्मीद है। इस आयोजन के लिए लखनऊ एयरपोर्ट पर 19 विमान पहुंच रहे हैं। इस कार्यक्रम में भारी संख्या में VVIP पहुंच रहे हैं इसलिए सुरक्षा व्यवस्था को काफी चाक-चौबंद किया गया है। IGP के आस-पास की बिल्डिंग पर कमांडो तैनात किए गए हैं। इसके साथ ही पूरे इलाके को नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। 

राजनाथ सिंह भी ग्राउंड ब्रेकिंग में होंगे शामिल-

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ 2 दिनों के लखनऊ दौरे पर हैं। वह एयरपोर्ट पहुंचे चुके हैं। राजनाथ के साथ उनके छोटे बेटे नीरज सिंह भी लखनऊ आए हैं। राजनाथ सिंह ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के बाद शहर में होने वाली तमाम परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे।

PM के सामने बैठेंगी ये हस्तियां-

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के मंच के सबसे आगे सीटिंग अरेंजमेंट लखनऊ प्रशासन ने जारी कर दिया है। आइए आपको बताते है किन वीवीआईपी को कहां बैठाया जाएगा। अवाडा ग्रुप के विनीत मित्तल, रिलायंस ग्रुप के नीरज अंबानी, बेव्यू प्रोजेक्ट्स की तरफ से बोनी कपूर, हिंदुजा ग्रुप के अशोक पी. हिंदुजा, सर्राफ ग्रुप की तरफ से सरफुद्दीन सर्राफ, NIDP ग्रुप निरंजन हीरानंदानी, पिरामल ग्रुप की तरफ से अजय पिरामल, आइकिया ग्रुफ से सुजैन पुलवेरर, लुलु ग्रुप से युसूफ अली,अदानी ग्रुप के किरण अदानी, हिंदुजा ग्रुप के धीरज हिंदुजा इस लाइन में बैठेंगे। इनके अतिरिक्त पॉलिटिकल हस्तियों में जसवंत सैनी औद्योगिक विकास राज्य मंत्री, धर्मपाल सिंह कैबिनेट मंत्री, केशव प्रसाद मौर्य डिप्टी सीएम, कुंवर मानवेंद्र सिंह यूपी विधान परिषद के सभापति, कौशल किशोर केंद्रीय राज्य मंत्री, नंद गोपाल गुप्ता नंदी औद्योगिक विकास मंत्री, भूपेंद्र सिंह चौधरी भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बैठेंगे। मुकेश अंबानी और अडानी आज नहीं आ रहे हैं लखनऊ।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें