बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 11 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 11 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 11 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 11 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 11 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 11 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 11 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 11 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 10 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 8 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 8 घंटे पहले

सीएम योगी आज गीडा दिवस पर करोड़ों के प्रोजेक्ट की रखेंगे आधारशिला

Blog Image

गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (गीडा) के 34वें स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दोपहर तीन बजे समारोह और तीन दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री निजी क्षेत्र की 800 करोड़ रुपये की निवेश परियोजनाओं का लोकार्पण और 500 करोड़ रुपये का निवेश कर दो हजार से अधिक लोगों को रोजगार देने जा रहे हैं। इसके अलावा, वह 150 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का भी लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। गीडा के विकास से उत्तर प्रदेश के आर्थिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। 

वर्ल्ड ट्रेड फेयर की तर्ज पर होगा ट्रेड शो-

नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले वर्ल्ड ट्रेड फेयर की तर्ज पर पहली बार गोरखपुर में ट्रेड शो का आयोजन किया जाएगा। इसमें 250 स्टाल लगाए जाएंगे। इनमें से 50 से अधिक स्टाल जिले के बाहर के होंगे। कई बड़ी कंपनियों ने भी स्टाल लगाने की सहमति दी है। गीडा में तैयार होने वाले उत्पादों की प्रदर्शनी भी लगेगी। अलग से 25 स्टाल ऐसे लगाए गए हैं, जहां निर्यात होने वाले उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा। यहां फूड कोर्ट भी लोगों को आकर्षित करेगा, जिसमें अलग-अलग जिलों के प्रसिद्ध खाद्य पदार्थों के स्टाल होंगे। इंजीनियरिंग कालेजों के होनहार छात्रों के स्टार्टअप को भी यहां जगह दी गई है। इस कार्यक्रम में अलग-अलग तकनीकी सत्रों का भी आयोजन किया जाएगा। इन सत्रों में उद्यमियों और व्यापारियों को विभिन्न विषयों पर जानकारी दी जाएगी।

बैठक में 54 उद्यमी व निवेशक होंगे शामिल-

वहीं गीडा सीईओ अनुज मलिक ने जानकारी देते हुए बताया कि गीडा की स्थापना से लेकर अब तक 12 हजार करोड़ रुपये से अधिक का निवेश हो चुका है। इनमें से अधिकतर निवेश 2017 के बाद हुए हैं। हजारों लोगों को प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिला है। इसी क्रम में सीएम योगी की पहल पर विकसित हो रहे प्लास्टिक पार्क, रेडीमेड गारमेंट पार्क और फ्लैटेड फैक्ट्री कांप्लेक्स जैसी महत्वपूर्ण परियोजनाएं भी गीडा का कायाकल्प करने में सक्षम होंगी। उन्होंने यह भी कहा कि स्थापना दिवस के अवसर पर होने वाले समारोह को भव्य बनाने की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। दोपहर तीन बजे उद्घाटन समारोह के बाद कार्यक्रम स्थल के करीब ही 100 उद्यमियों के साथ निवेश को लेकर बैठक होगी। इस बैठक में 54 उद्यमी व निवेशक शामिल होंगे। एक से तीन दिसंबर तक प्रदर्शनी में लोग खरीदारी कर सकेंगे।

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें