बड़ी खबरें

ग्लोबल ट्रेड रिसर्च इनिशिएटिव (जीटीआरआई) का सुझाव, घरेलू ईवी कंपनियों को अपने दम पर बढ़ने दे भारत, नई ऊंचाई पर है विदेशी मुद्रा भंडार 17 घंटे पहले अब टीकाकरण की मिलेगी ऑनलाइन जानकारी, गर्भवती महिलाओं-नवजातों के लिए इसी महीने शुरू होगा यूविन पोर्टल 17 घंटे पहले यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा की आंसर सीट को लेकर आया अपडेट, उत्तरों पर आपत्ति होने पर दर्ज कर सकते हैं शिकायत 17 घंटे पहले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में ऊर्जा सेक्टर में निवेशकों को करेंगे आकर्षित, इसी महीने होंगे दो बड़े आयोजन 17 घंटे पहले लखनऊ में आज दोपहर बाद बारिश की संभावना, 24 घंटे में 5.6 MM हुई बरसात 17 घंटे पहले पैरालंपिक शॉटपुट F57 में होकाटो सीमा ने जीता कांस्य पदक, भारत की झोली में पेरिस से आए अब तक 27 मेडल 17 घंटे पहले एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड (AIESL) सिक्योरिटी में ऑफिसर, सुपरवाइजर की निकली वैकेंसी, 24 सितंबर 2024 है आवेदन करने की लास्ट डेट 17 घंटे पहले एसएससी सीएचएसएल 2024 टियर-1 परीक्षा के परिणाम जारी, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं रिजल्ट 17 घंटे पहले

यूपी में भूमि पूजन के लिए 1200 प्रोजेक्ट तैयार

Blog Image

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार की राज्य में उद्योगों को बढ़ाने की मुहिम लगातार रंग ला रही है। इसी के चलते राज्य में 72 हजार करोड़ के 1200 प्रोजेक्ट भूमि पूजन के लिए तैयार हैं। औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि ये सभी परियोजनाएं धरातल पर उतरने के लिए तैयार हैं। इसके साथ ही सैकड़ों और प्रोजेक्ट भी स्वीकृति की प्रक्रिया में हैं। उन्होंने दावा किया है कि सितंबर में  आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरमनी के लिए 10 लाख करोड़ रुपये की योजनाओं को धरातल पर उतारने का लक्ष्य रखा गया है जिसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। विधान भवन में औद्योगिक विकास की समीक्षा बैठक में ये बाते नंद गोपाल नंदी ने कहीं। इस मौके पर राज्य मंत्री जयवंत सिंह सैनी भी मौजूद रहे।

उद्यमियों की मदद के लिए 105 उद्यमी मित्रों का चयन- औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि उद्योगों  को बढ़ावा देने और उद्यमियों की मदद के लिए 105 उद्यमी मित्रों की चयन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। सभी की नियुक्ति 26 मई को की जाएगी। इनको दो सप्ताह का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। जिसके बाद इनकी तैनाती विभिन्न जिलों और औद्योगिक विकास प्राधिकरणों में की जाएगी। आपको बता दें कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इसी वर्ष फरवरी में लखनऊ में हुई ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट के माध्यम से प्रदेश में हुए 35 लाख करोड़ रुपये के समझौतों को धरातल पर उतारने और उद्यमियों की सहायता के लिए उद्यमी मित्र नियुक्त करने का निर्णय  लिया था। समीक्षा बैठक में मंत्री नंदी ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि यूपीसीडा में काफी संख्या में बीमार इकाइयां हैं। 1000 एकड़ से ज्यादा की भूमि पर खंडहर खड़े हैं। इनका आंकलन कर प्रभावी कार्य योजना बनाई जाए।

अन्य ख़बरें