बड़ी खबरें

यूपी के 29 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, प्रयागराज और अयोध्या में डूबे घाट, सड़क पर हो रहे अंतिम संस्कार, वाराणसी में गंगा का वॉर्निंग लेवल पार 15 घंटे पहले सीएम योगी की अफसरों को सख्त चेतावनी, जन शिकायतों की मिथ्या रिपोर्ट लगाई तो होगी कार्रवाई 15 घंटे पहले यूपी के सरकारी अस्पतालों में मरीजों से सलीके से बात करना सिखा रही सरकार, स्टॉफ को अच्छे बर्ताव की मिलेगी ट्रेनिंग, सीएम के निर्देश पर शुरू हुई पहल 15 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय का 67वां कॉन्वोकेशन आज,1 लाख 6 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिलेगी उपाधि, 198 मेडल से नवाजे जाएंगे मेधावी 15 घंटे पहले एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, 18 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, 85 हजार तक सैलरी 15 घंटे पहले रेलवे में अप्रेंटिस के 4096 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं पास करें तुरंत अप्लाई 15 घंटे पहले एसबीआई में स्पेशलिस्ट कैडर के लिए 1500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 4 अक्तूबर 2024 तक sbi.co.in पर कर सकते हैं आवेदन 15 घंटे पहले

श्रीलंका से यूपी आएगी 'संजीवनी बूटी'

Blog Image

भगवान राम के त्रेतायुग से चले आ रहे श्रीलंका और अयोध्या के बीच के संबंधों को और प्रगाढ़ करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।  श्रीलंका के उच्चायुक्त अशोक मिलिंडा मोरागोडा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने श्रीलंका में स्थित अशोक वाटिका की शिला सीएम को भेंट की। साथ ही वाराणसी एयरपोर्ट पर लगाने के लिए दो पेंग्टिंस भी दीं।

श्रीलंका और उत्तर प्रदेश के बीच बढ़ेगा पर्यटन- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और श्रीलंका के उच्चायुक्त के बीच लंबी वार्ता हुई, दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक संबंधों और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए विशेष तौर पर चर्चा हुई। इस दौरान श्रीलंका में रामायणकालीन विभिन्न स्थलों को विकसित करने को लेकर चर्चा की गई।  जिससे भारत और खासकर उत्तर प्रदेश के नागरिक श्रीलंका में मौजूद रामायणकालीन स्थलों के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त कर सकें। इसके साथ ही श्रीलंका से बड़े पैमाने पर संजीवनी बूटी के पौधे को उत्तर प्रदेश में लाकर लगाने के लिए भी अशोक मिलिंडा ने सीएम से कहा है। 

श्रीलंका के उच्चायुक्त ने की यूपी के विकास कार्यों की सराहना- श्रीलंका के उच्चायुक्त अशोक मिलिंडा मोरागोडा ने उत्तर प्रदेश में हुए विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों की सराहना की है उन्होंने कहा है कि श्रीलंका और यूपी के मध्य रामायण काल से ही मधुर संबंध रहे हैं। ये वार्ता दोनों देशों के मध्य सांस्कृतिक और पर्यटन के क्षेत्र में अधिक सहयोग करने की दिशा में काफी अहम साबित होगी। आपको बता दें कि अशोक मिलिंडा मोरागोडा 2020 से भारत में श्रीलंका के उच्चायुक्त हैं।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें