बड़ी खबरें

यूपी में उपभोक्ताओं को झटका देने की तैयारी में कारपोरेशन, घरेलू बिजली कनेक्शन लेना होगा महंगा 20 घंटे पहले यूपी से मुंबई की तरफ जाने वालों यात्रियों को तोहफा, घोषित हुई कई विशेष ट्रेनें, त्योहारी मौसम में रेलवे का सफर होगा आसान 20 घंटे पहले लखनऊ में रोडवेज मृतक आश्रितों ने शुरू की भूख हड़ताल, 6 साल से नियुक्ति के लिए कर रहे हैं संघर्ष 20 घंटे पहले भारत-बांग्लादेश के बीच आज से चेन्नई में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच, भारत को अब तक एक भी मैच नहीं हरा सका बांग्लादेश, पहले दिन बारिश की है आशंका 20 घंटे पहले भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में 103 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन आज से शुरू, 10वीं पास से लेकर इंजीनियर्स, डॉक्टर्स कर सकते हैं अप्लाई 20 घंटे पहले दिल्ली पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के पदों पर निकाली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 43 हजार रूपए से ज्यादा मिलेगी सैलरी 20 घंटे पहले अश्विन-जडेजा के नाम रहा पहले दिन का खेल, भारत ने स्टंप्स तक छह विकेट खोकर बनाए 339 रन 11 घंटे पहले

यूपी में हीट वेव का तांडव, लगातार हो रही मौतों के बीच CM ने की समीक्षा बैठक

Blog Image

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में गर्मी व लू के कारण हो रही मौतों व इससे बचाव को लेकर सोमवार को अफसरों संग बैठक की और कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए हर स्तर पर बचाव के पुख्ता प्रबंध करें। लू के लक्षणों और उससे बचाव के लिए आमजन को जागरूक करें। साथ ही साथ राहत आयुक्त कार्यालय के स्तर से मौसम पूर्वानुमान का दैनिक बुलेटिन भी जारी किया जाए।

सीएम ने दिए अहम निर्देश 

सीएम ने अफसरों के साथ बैठक में कई अहम निर्देश दिए। इसमें बाजार, मुख्य मार्गों पर पेयजल की व्यवस्था करना, हर किसी को चिकित्सकीय सुविधा मुहैया कराना, प्राणि उद्यानों,अभ्यारण्यों में प्रभावी क्रियान्वय करना, गोशालाओं में पशुधन के चारे,पानी की व्यवस्था करना, मौसम पूर्वानुमान का दैनिक बुलेटिन जारी करना शामिल है। साथ ही साथ मुख्यमंत्री ने अनावश्यक बिजली कटौती को लेकर भी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया। सीएम के साथ समीक्षा बैठक में  मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, अपर मुख्य सचिव वन, प्रमुख सचिव राजस्व और राहत मौजूद थे। 

अन्य ख़बरें