बड़ी खबरें

यूपी में पांचवे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और राहुल गाँधी के भाग्य का होगा फैसला 11 घंटे पहले लखनऊ में मायावती ने डाला वोट, अक्षय, जाह्नवी और फरहान अख्तर भी पहुंचे पोलिंग बूथ, मुंबई में अनिल अंबानी ने किया मतदान 11 घंटे पहले उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग ने सिस्टम एनालिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती, 7 जून तक कर सकतें हैं आवेदन 11 घंटे पहले 10वीं कक्षा के रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं आवेदन 11 घंटे पहले यूपी में पांचवें चरण की 14 सीटों पर वोटिंग खत्म, 55 फीसदी से अधिक हुआ मतदान 4 घंटे पहले ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन,भारत सरकार ने की 1 दिन के शोक की घोषणा 4 घंटे पहले पांचवें चरण में लखनऊ में शाम 5 बजे तक 49.88% हुआ मतदान, बाराबंकी में सर्वाधिक 64.86 फीसदी वोटिंग 4 घंटे पहले यूपी में सबसे कम मतदान लखनऊ में 6 बजे तक सिर्फ 52% वोटिंग, मोहनलालगंज में 62.5% हुआ मतदान 4 घंटे पहले

यूपी की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर पहुंचाना लक्ष्य: सीएम योगी

Blog Image

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज उद्यमी मित्र योजना के के तहत 102 उद्यमी मित्रों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। साथ ही साथ लोकभवन लखनऊ में औद्योगिक विकास नीति और खाद्य प्रसंस्करण नीति के तहत 223 करोड़ की प्रोत्साहन राशि भी सीएम योगी ने उद्यमियों को सौंपी। सीएम ने इस दौरान कहा कि "आज यूपी की कानून व्यवस्था को कोई भी चुनौती नहीं दे सकता है'। यहां उन्होंने निवेश के लिए तमाम तरह की सुविधाएं देने का भरोसा दिया। CM योगी ने कहा, "मुझे खुशी है कि नियुक्ति पत्र वितरण के कार्यक्रम में 102 उद्यमी मित्र को जोड़ा जा रहा है। मै सभी को बधाई देने के साथ ही ये अपील करता हूँ कि यूपी की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर पहुंचाने के लक्ष्य आप अपना अमूल्य योगदान दे।

सपा सरकार में यूपी की छवि को हुआ नुकसान 

सीएम योगी ने कहा कि पहली की सरकारें उत्तर प्रदेश की छवि खराब कर रखी थीं। पहले उद्यमी यूपी आने में डरते थे। लेकिन हमारी सरकार ने एक नया उत्तर प्रदेश बनाया है, यहां अब गुंडों और माफियाओं की कोई जगह नहीं है। आज यूपी में हो रहे इन्वेस्टर समिट की चर्चा देश और दुनिया में हो रही है और इसमें बड़े स्तर पर निवेश भी प्राप्त हुए है। 

अन्य ख़बरें